नवोदय बैंक घोटाला: पूर्व विधायक धवड़ का पीसीआर बढ़ा, 14 की हुई गिरफ्तारी

नवोदय बैंक घोटाला: पूर्व विधायक धवड़ का पीसीआर बढ़ा, 14 की हुई गिरफ्तारी

Anita Peddulwar
Update: 2019-11-14 08:52 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

  डिजिटल डेस्क, नागपुर । नवोदय बैंक घोटाले में गिरफ्तार पूर्व विधायक अशोक धवड़ के पीसीआर की अवधि खत्म होने पर अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें दोबारा पीसीआर में भेज दिया गया है। प्रकरण में अभी तक अपराध शाखा के आर्थिक विभाग ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें से आरोपी दक्षिणदास को छोड़कर सभी आरोपी जेल में बंद हैं। 

नवोदय बैंक के अध्यक्ष पूर्व विधायक अशोक धवड़ ने गत दिनों विशेष अदालत में समर्पण किया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर पीसीअार में लिया था। पूछताछ के दौरान धवड़ से  पुलिस कुछ खास नहीं उगलवा पाई है। 37 करोड़ 75 लाख रुपए के घोटाले का ठीकरा धवड़ ने अपने बैंक के अधिकारी और कर्मचारियों के सिर पर यह कहकर फोड़ा है कि अधिकारियों ने जो दस्तावेज उनके सामने लाए उस पर हस्ताक्षर किए हैं। बार-बार धवड़ यही राग अलाप रहे हैं, जबकि पुलिस का मानना है कि शहर के जिन नामी उद्योग समूहों को करोड़ों रुपए का कर्ज दिया गया है, वह धवड़ के दबाव में आकर दिया गया है। इतना नहीं, नियमों को धत्ता बताकर बैंक में गिरवी रखी कुछ संपतियों के दस्तावेज भी लौटा दिए गए हैं, जबकि ऐसे लोगों पर अभी भी बैंक का लाखों रुपए बकाया है। इससे घोटाले का सूत्रधार धवड़ को ही माना जा रहा है और बैंक अध्यक्ष होने के कारण प्रकरण में उन्हें मुख्य आरोपी बनाया गया है। पीसीआर की अवधि खत्म होने विशेष अदालत ने धवड़ को दोबारा सोमवार तक के लिए पीसीआर में भेज दिया है। 

अभी तक यह हो चुके हैं गिरफ्तार    
बैंक के संचालक मंडल में शामिल पूर्व पार्षद आरोपी विजय बाभरे, राजेश बांते, राजेश बोगुल, नीति पाटकर समीर चट्टे, प्रसाद पिंपले नवोदय बैंक से जुड़े हुए हैं, जबकि बैंक के कर्जदारों में से झाम बिल्डर समूह के हेमंत झाम, मुकेश झाम उसकी पत्नी महिमा झाम, मनमोहन हिंगल, शिवम हिंगल, योवन गंभीर शामिल हैं। ऐसे 14 लोगों को अभी तक िगरफ्तार किया जा चुका है। यह सभी आरोपी जेल में बंद हैं।

Tags:    

Similar News