गांव में नक्सलियों ने छोड़े चार पर्चे, सनसनी

गांव में नक्सलियों ने छोड़े चार पर्चे, सनसनी

Demo Testing
Update: 2019-09-15 15:29 GMT
गांव में नक्सलियों ने छोड़े चार पर्चे, सनसनी

 

डिजिटल डेस्क बालाघाट। जिले के लांजी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पौनी के एक टोले से पुलिस ने चार नक्सली पर्चे बरामद किए हैं। लाल कपड़े में सिलकर पॉलीथिन के कवर में लगाए पर्चों में पुलिस मुठभेड़ में मारे गये नक्सली कामरेड जमुना, मंगेश और नंदे के जिंदाबाद के नारे और केन्द्र एवं प्रदेश सरकार पर दमन करने का आरोप लगाते लगाया गया है। साथ ही 18 सितम्बर को काम बंद करने का आव्हान किया है। पर्चों के सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। क्षेत्र में सर्च सघन कर दी गई है। जिस जगह पर पर्चे मिले हैं वह लिांजी से महज 5 से 6 किमी की दूरी पर स्थित है।
उल्लेखनीय है कि पुलिस ने नक्सली मंगेश और नंदे को हाल ही में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था। पुलिस द्वारा लगातार जंगलों में लगातार सर्चिंग भी की जा रही है। पुलिस सख्ती के कारण नक्सली अब पम्पलेट और बेनर के माध्यम से अपनी सक्रियता दिखा रहे है। बालाघाट जिले में किसी भी बड़ी नक्सली घटना के बाद नक्सलियों का पर्चे मिलते रहते हंै। इस पर अब तक कोई मामला भी दर्ज नहीं हो सका है। नक्सलियों के पर्चे मिलने के बाद हर बार की तरह पुलिस इस बार भी सर्चिंग को और तेज करने की बात कर रही है। रविवार 15 सितंबर को लांजी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पौनी के टोले में नक्सलियों द्वारा छोड़े गए 4 पर्चे महराष्ट्र-मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ स्पेशल जोनल कमेटी के नाम से लगाए गए हैं।  
पुलिस को नहीं लगी भनक-
 लोग इस बात को लेकर हैरान हैं कि  नक्सली इतने पास आकर पर्चे लगाकर चले गये और पुलिस को उसके बाद इसकी भनक लग रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि पर्चे को बरामद करने के साथ ही जंगलों में पुलिस सर्चिंग को तेज कर दी गई है। पर्चों की जांच की जा रही है।  बताया जाता है कि इन दिनों बालाघाट के जंगलो में नक्सलियों ने डेरा डाला हुआ है, जिसे पुलिस भी स्वीकार करती है, बावजूद इसके नक्सलियों के पुलिस सख्ती के आगे हौंसले पस्त नजर आ रहे है। जिससे नक्सली अब पर्चे के सहारे अपनी सक्रियता को बनाए दर्शा रहे है।
इनका कहना है
पुलिस ने ग्राम पौनी से नक्सलियों के पर्चे बरामद किए हैं। यह काम नक्सलियों का है या उनके मुखबिर ने ऐसा किया है। जिसकी जांच की जा रही है। जंगल में पुलिस की सर्चिंग बढ़ा दी गई है। 
नितेश भार्गव,
एसडीओपी, लांजी

Tags:    

Similar News