नक्सलियों ने पुलिस के विरोध में फेके पर्चे , शहीद सप्ताह मनाने लगाए पोस्टर 

नक्सलियों ने पुलिस के विरोध में फेके पर्चे , शहीद सप्ताह मनाने लगाए पोस्टर 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-23 13:52 GMT
नक्सलियों ने पुलिस के विरोध में फेके पर्चे , शहीद सप्ताह मनाने लगाए पोस्टर 

डिजिटल डेस्क, बालाघाट।  28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सलियों  द्वारा पुलिस एनकाउंटर में मारे गए अपने शहीद साथियों की याद में शहीद सप्ताह मनाया जाता है। इस आयोजन के पूर्व बालाघाट जिले के डाबरी पुलिस चौकी अंतर्गत पितकोना एवं डाबरी के जंगल में नक्सलियों ने तीन तरह के पर्चे सड़क के किनारे फेके है। इस बैनर में गत दिनों मारे गए सभी महिला, पुरूष नक्सलियों को श्रध्दांजलि देने का उल्लेख किया गया है जिसमें बालाघाट जिले में मारे गए नक्सली मंगेश एवं नंदे के भी नाम का उल्लेख है। इस बैनर में शहीद सप्ताह की तिथि के साथ पार्टी संस्थापक को सलाम और जनता के लाड़ले कामरेड जमुना, मंगेश,नंदे,रामको, बबीता सभी कामरेड अमर रहे लिखा हुआ है। बालाघाट पुलिस द्वारा पुजारीटोला में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में गत 9 जुलाई को एक महिला नक्सली नंदे एवं मंगेश को पुलिस ने गोली मारकर ढेर कर दिया था उसके बाद से पुलिस नक्सलियों के हाई अलर्ट पर होने का अंदेशा बताया जा रहा है। जिसके तहत जिले में नक्सलियों की उपस्थिति के संकेत लगातार पुलिस को मिल रहें है।

पुलिस पर हमला करने फैलाई अफवाह 

बालाघाट में 22 जुलाई को मुख्यालय से 70 किमी दूर ग्राम कोरका बोदरी गांव में नक्सलियों द्वारा पुलिस मुखबिरी के संदेह में एक महिला की गोली मारकर हत्या की अफवाह चल रही थी जिसकी दूसरे दिन भी पुष्टि नही हो पाई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार नक्सलियों  द्वारा पुलिस पार्टी पर हमले की मंशा से इस तरह के बयान फैलाए जाने की आशंका रहती है। बहरहाल उक्त गांव में अन्य सूचना के माध्यम से पुलिस को इस तरह की कोई घटना ना होने की जानकारी मिली है। गांवो मे किसी की भी हत्या या मृत्यु 22 जुलाई को होने का कोई भी संकेत नही मिला है। हालाकि शहीद सप्ताह एवं दो नक्सलियों को मार गिराने के बाद से बालाघाट पुलिस काफी सतर्क है एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तगड़ी सर्चिंग करते हुए नक्सलियों के प्रवेश स्थानों पर भी घेराबंदी करते हुए उन्हें सीमा के भीतर घुसने से रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

इनका कहना है

प्रतिवर्ष नक्सलवादी 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाते है। इस तारतम्य में सड़क के किनारे कुछ पर्चे एवं एक बैनर लगा पाया गया है। जिसको लेकर पूर्व से ही सतर्कता बरती जा रही थी और अब सप्ताह के दौरान कड़ी सर्चिग एवं निगरानी पुलिस ने प्रारंभ कर दी है। विशेष आपरेशन भी चलाए जा रहे हैं। नक्सलियों द्वारा सोमवार को एक महिला की मृत्यु होने की चर्चा की किसी भी तरह से पुष्टि नही हुई है। अभिषेक तिवारी, एसपी बालाघाट 
 

Tags:    

Similar News