माहौल बनता नहीं, बनाना पड़ता है: शरद पवार

माहौल बनता नहीं, बनाना पड़ता है: शरद पवार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 16:08 GMT
माहौल बनता नहीं, बनाना पड़ता है: शरद पवार

डिजिटल डेस्क,वर्धा। NCP सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि चुनाव में जीत-हार बनी रहती है। वर्ष 2014 के चुनाव में NCP को हार का सामना करना पड़ा। हार का संकट आते रहता है। परंतु हार से निराश नहीं होना चाहिए। इंदिरा गांधी, संजय गांधी को भी पराजय का सामना करना पड़ा था। राज्य में या जिले में माहौल बदला नहीं है, हम लोगों को माहौल बनाना पड़ेगा। गौरतलब है कि गोपुरी के युमना लॉन में शनिवार को आयोजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी वर्धा जिला इकाई के कार्यकर्ता सम्मेलन में वे बोल रहे थे। सम्मेलन में मंच पर पूर्व मंत्री अनिल देशमुख, पूर्वमंत्री वसुधाताई देशमुख, अमरावती की सुरेखा ठाकरे, यवतमाल के पूर्व विधायक संदीप बजोरिया, विधायक ख्वाजा अहमद बेग, पूर्व विधायक प्रा. सुरेश देशमुख, पूर्व विधायक प्रा. राजू तिमांडे, किसान नेता किशोर माथनकर, पूर्व विधायक वसंतराव कार्लोकर, सुनील राऊत, शरयु वांदिले, समीर देशमुख, खलील खतीब, संदीप काले, संदीप किटे उपस्थित थे। 

वर्धा के नेताओं को आज भी करते हैं याद    
 शरद पवार ने कहा कि वर्धा जिला देश-विदेश में प्रसिद्ध है। महात्मा गांधी, विनोबा भावे की कर्मभूमि है। जिले के बापूरावजी देशमुख, नानाजी कदम, केशवराव झाडे को राजनीति में आज भी याद किया जाता है। उन्होंने कहा कि राकांपा में अन्य जाति के नेताओं को आना पड़ेगा।  जिले के राजू तिमांडे जैसे तेली समाज से हैं वैसे ही दलित, मांगत, चर्मकार, आदिवासी गवली को भी राकांपा में स्थान  है।  सभी के सहयोग से विदर्भ में राकांपा का जनाधार बढ़ेगा।

जनता से धोखा हुआ
उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल में किसान, व्यापारी, बेरोजगार युवक, अल्पसंख्यक समाज, समान्य वर्ग खुश नहीं हैं। वर्ष 2014 के चुनाव के दौरान मतदाताओं ने सोचा था कि नरेद्र मोदी  नाम का महान व्यक्ति आया है। अच्छे दिन का वादा तथा परिवर्तन आएगा। परंतु देश की जनता से धोखा हुआ है। राज्य के किसानों से कर्जमाफी के नाम पर खिलवाड़ किया गया है। फसल उपज का योग्य दाम नहीं मिल रहा है। जिससे किसान आत्महत्या कर रहे हैंं। तीन माह में 690 किसानों ने आत्महत्या की है। 

कांग्रेस के साथ चर्चा करने तैयार
NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि आगामी 2019 में होने वाले चुनाव में गठबंधन के विषय पर कांग्रेस के साथ चर्चा करने के लिए तैयार हूं लेकिन कांग्रेस चर्चा करने के लिए तैयार है क्या? सेवाग्राम रोड के सूतगिरणी के विश्रामगृह में आयोजित प्रेस काफ्रेंस में  शरद पवार ने  कहा कि राज्य में सत्ताधारी भाजपा व शिवसेना के बीच टकराव चल रहा है। शिवसेना का अंदरूनी मामला है।

शिवसेना को समर्थन नहीं 
 शिवसेना को एनसीपी समर्थन नहीं देने वाली है। उन्होंने आगे कहा कि विदर्भ में चार दिन से घूम रहा हूं। कई जिलों में किसानों की समस्या कपास के रोगों पर प्रकोप, सोयाबीन के दाम आदि प्रश्न के बारे में किसानों से चर्चा की। किसानों की अवस्था दयनीय है। राज्य सरकार किसानों को मदद करने के लिए तैयार नहीं है।

Similar News