रजिस्ट्री के बाद नहीं दी रकम, भू स्वामी ने कर ली थी आत्महत्या

रजिस्ट्री के बाद नहीं दी रकम, भू स्वामी ने कर ली थी आत्महत्या

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-05 13:02 GMT
रजिस्ट्री के बाद नहीं दी रकम, भू स्वामी ने कर ली थी आत्महत्या

दुष्प्रेरण के आरोपी बहुजन गोंडवाना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित दो गिरफ्तार
डिजिटल डेस्क शहडोल ।
वृद्ध को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में बुढ़ार पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपियों में बुढ़ार निवासी बहुजन गोंडवाना पार्टी के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रवण चौधरी 52 वर्ष शामिल हैं। उनके साथ कालरी कर्मचारी जी अहमद 53 वर्ष निवासी रीजनल कालोनी बुढ़ार को भी गिरफ्तार किया गया है। पकरिया निवासी मंगल प्रजापति ने प्रताडऩा से तंग होकर आत्महत्या कर लिया था। 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ार थाना अंतर्गत ग्राम पकरिया निवासी  मंगल उर्फ  मंगलिया प्रजापति 60 वर्ष पिता बंटी प्रजापति से श्रवण तथा जी अहमद ने मिलकर जमीन का सौदा किया था। जमीन की रजिस्ट्री करवाने के बाद भी मंगल को पैसे नहीं दिए गए। जब उसने पैसों की मांग की तो उसके साथ मारपीट, गाली-गलौज की जाने लगी। मंगलिया की भूमि पर श्रवण चौधरी ने पोल गाड़कर कब्जा भी कर लिया था। मानसिक रूप से प्रताडि़त मंगलिया ने 30 अक्टूबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस को मृतक के जेब से सुसाइड नोट मिला था, जिसमें मृतक ने मौत का कारण और दोनों के नाम लिखे थे। सुसाइट नोट व मर्ग जांच के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 306, 34 आईपीसी तथाा 3 (2) 5 एससी एसटी एक्ट का अपराध दर्ज करते हुए बुधवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। 
श्रवण पर जिला बदर सहित 24 मामले
पुलिस के अनुसार श्रवण चौधरी पर बुढ़ार थाने में 24 आपराधिक प्रकरण हैं। साथ ही कलेक्टर न्यायालय में उनके विरुद्ध जिला बदर की कार्रवाई प्रस्तुत की गई है। श्रवण चौधरी के विरुद्ध बलवा, मारपीट, जुआ सहित अन्य प्रकार के आपराधिक मामले हैं। कुछ में खात्मा हो चुका है जबकि अनेक अपराधिक प्रकरण विचाराधीन हैं। पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध कई बार 107, 116 के तहत भी कार्रवाई की जा चुकी है। 13 जुआ एक्ट के अपराधों में कई बार न्यायालय में जुर्माना किया गया है।
 

Tags:    

Similar News