जादू-टोने के शक में की थी वृद्ध की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सुलझाई अंधे हत्याकांड की गुत्थी जादू-टोने के शक में की थी वृद्ध की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-31 16:00 GMT
जादू-टोने के शक में की थी वृद्ध की हत्या, आरोपी गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क लामटा,परसवाड़ा। लामटा थाना क्षेत्र अंतर्गत गत 28 अगस्त को वृद्ध की हत्या के मामले में पुलिस ने गुत्थी सुलझाते हुए एक आरोपी को ग्राम मुरझड़ से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जानकारी के अनुसार  28 अगस्त को खेत से वृद्ध का शव बरामद किया गया था जिसके शरीर पर चोट के निशान पाए गए थे। मृतक धनीराम कुमरे पिता स्व. विजयलाल कुमरे उम्र 62 वर्ष की हत्या के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया था। लामटा पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी तुरजाबाई कुमरे पति स्व. धनीराम कुमरे ग्राम मुरझड़ की रिपोर्ट पर धारा 302 भादवि के तहत अपराध पंजीबध्द किया गया था।
गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर कबूला जुर्म
पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैहर आदित्य मिश्रा के निर्देशन व एसडीओपी परसवाड़ा अपूर्व भलावी के मार्गदर्शन में अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। इस दौरान संदेही मूलचंद उर्फ  करिया उर्फ मुल्लू भलावी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने हत्या करना कबूल किया। आरोपी मूलचंद उर्फ  करिया ने पुलिस पूछताछ में भतीजा सत्यम एवं पिता कुंवरलाल की मृत्यु होने से धनीराम कुमरे पर जादूटोने का संदेह करता था। आरोपी ने मृतक धनीराम कुमरे को खेत में अकेला पाकर उसकी एक स्टील धातु नुमा धारदार कत्ता से मारकर हत्या कर दी। पुलिस जानकारी के अनुसार आरोपी जबलपुर के एक होटल में कुक का काम करता था वह भागने की फिराक मे था।  
इनका रहा सहयोग
इस संपूर्ण कार्रवाई में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में निरीक्षक दिनेश रावत के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक गौरीशंकर देशमुख, महेलसिंह धुर्वे, रघुवीर मरावी, प्रधान आरक्षक भैयालाल पटले, खुमान पटले, आरक्षक संदीप ब्रजकिशोर, सुरेंद्र, देवेंद्र व साइबर निरीक्षक अविनाश पांडे, बलिराम यादव सहित अन्य पुलिस स्टाफ  की सराहनीय भूमिका रही।

Tags:    

Similar News