छात्रा से छेड़खानी, शिकायत करने पहुंचे परिजनों से दबंगों ने की मारपीट

छात्रा से छेड़खानी, शिकायत करने पहुंचे परिजनों से दबंगों ने की मारपीट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 07:36 GMT
छात्रा से छेड़खानी, शिकायत करने पहुंचे परिजनों से दबंगों ने की मारपीट

डिजिटल डेस्क दमोह। नगर के पीजी कॉलेज में शुक्रवार को विवाद के चलते दो गुट आपस में भिड़ गए। झगड़े में एक गुट पर दूसरे गुट के लोगों ने जमकर हाथ घूसे बरसाए और मामले की शिकायत पहुंचने पर पीडि़त गुट पर भाजपा के पदाधिकारियों ने दबाव बनाते हुए मामले में सुलह कराने का प्रयास किया जिसके बाद पीडि़त पक्ष की किशोरी की रिपोर्ट पर तीन आरोपियों पर मारपीट का मामला दर्ज किया गया है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के पीजी कॉलेज के बीएससी प्रथम वर्ष में पढऩे वाली एक छात्रा को कॉलेज में ही बीकॉम प्रथम वर्ष में पढऩे वाला छात्र परेशान कर रहा था। शुक्रवार को मामले की जानकारी मिलने पर छात्रा के परिजन महाविद्यालय पहुचे और छात्र को इस तरह की हरकत न करने की बात कहते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। इसी बीच छात्र ने फोन करके अपने अन्य साथियों को मौके पर बुलवा लिया जिसके बाद छात्र के बुलाने पर आए दबंगो ने कॉलेज परिसर में ही दूसरे पक्ष के साथ गाली गलौच करते हुए लात घूसे बरसाने शुरु कर दिए। इस दौरान कॉलेज परिसर में अफरा तफरी मच गई।
पुलिस के सामने होती रही मारपीट
लड़ाई झगड़े के बीच लोगों के द्वारा डायल 100 को सूचना दे दी गई और डायल 100 मौके पर पहुचीं लेकिन दबंगो की दबंगई इस तरह से थी कि  शासकीय कालेज के अंदर पुलिस की मौजूदगी में उनके द्वारा मारपीट की जाती रही और पुलिस के द्वारा रोके जाने पर भी वह नहीं माने। बाद में पीडि़त पक्ष के द्वारा मामले को लेकर कोतवाली थाना पहुंचें और मामला दर्ज कराया।
सत्तारूढ़ दल के पदाधिकारी पहुचे दबाव बनाने
बताया जा रहा है कि मारपीट की घटना में भाजपा से जुड़े कार्यकर्ता भी शामिल थे जिसके बाद दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे और एक पक्ष द्वारा दबाव बनाकर सुलह करवाने का प्रयास किया गया लेकिन एक घंटे तक चले इस घटनाक्रम के उपरांत आखिरकार छात्रा द्वारा मात्र मारपीट की रिपोर्ट पर ही मामला दर्ज किया गया जबकि उसके द्वारा जिस बात पर मामला दर्ज करवाना था उसे दरकिनार कर दिया। छात्रा की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीन आरोपियों छुट्टू, दीपेश व प्रणव नाम के युवक पर मारपीट का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। हालाकि इन युवकों के संबंध में पुलिस अधिक जानकारी  देने से बच रही है।
परिजनों ने बताया था पहले छेड़छाड़
मामले में पहले किशोरी के परिजनों ने इसे छेड़छाड़ का मामला बताया था लेकिन कोतवाली परिसर में उन पर आए दबाव के चलते उनके द्वारा मामला दर्ज कराने में भय देखा गया। इसी दौरान कोतवाली थाना प्रभारी द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली में आए अन्य लोगों को कोतवाली से बाहर कराया गया जिसके बाद परिजनों का डर कुछ कम हुआ और छात्रा की रिपोर्ट तीन आरोपियों पर मारपीट का मामला दर्ज कराया गया जिस पर पुलिस जांच कर रही है।
कॉलेज प्रबंधन ने साधी चुप्पी
इस पूरे मामले में पीजी कॉलेज प्रबंधन के द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही न करना और शिकायत दर्ज न कराना हैरानी पैदा करता है। कॉलेज परिसर के अंदर हुए इस बलवां में जहां कॉलेज छात्रा के साथ छेड़छाड़ की बात प्रारंभिक रुप से सामने आई वहीं बाहरी तत्वों का इस तरह से कॉलेज परिसर में आकर मारपीट करना और उत्पात मचाना आपराधिक मामला है। इसके बाद भी कॉलेज प्रबंधन द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज न कराना उसकी लापरवाही का जीता जागता उदाहरण है।  वहीं सीसीटीवी कैमरों सहित कॉलेज में छात्रों की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होने के दावे भी इस घटना के बाद खोखले साबित हो रहे हैं। इस मामले के बाद कॉलेज में पढऩे वाले अन्य छात्र व छात्राएं डरे हुए है और उन्हें भी अपनी सुरक्षा का भय सता रहा है।  
इनका कहना है
कॉलेज में हुई घटना पर एक पक्ष की छात्रा के द्वारा मारपीट का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।
प्रदीप सोनी, कोतवाली थाना प्रभारी

 

Similar News