परमबीर सिंह ने ईडी के सामने पेश होने मांगा और समय, कहा- ठीक नहीं है सेहत 

परमबीर सिंह ने ईडी के सामने पेश होने मांगा और समय, कहा- ठीक नहीं है सेहत 

Tejinder Singh
Update: 2021-07-12 13:12 GMT
परमबीर सिंह ने ईडी के सामने पेश होने मांगा और समय, कहा- ठीक नहीं है सेहत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बयान दर्ज कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से और समय मांगा है। राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की वसूली के मामले में मनी लांडरिंग के आरोपों की जांच कर रही ईडी ने आरोप लगाने वाले सिंह को कुछ समय पहले समन भेजकर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। लेकिन खराब स्वास्थ्य और होने वाली सर्जरी का हवाला देते हुए उन्होंने दो सप्ताह का समय मांगा था। 

ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक सिंह ने एक बार फिर ईडी से कहा है कि पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं है और उनकी सर्जरी होने वाली है इसलिए बयान दर्ज कराने के लिए उन्हें थोड़ा और समय चाहिए। बता दें कि एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरन हत्या मामले में तत्कालीन एपीआई सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त पद से हटा दिया गया था। इसके बाद सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि गृहमंत्री अनिल देशमुख वाझे और दूसरे पुलिस अधिकारियों के जरिए मुंबई के रेस्टारेंट और बारों से हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली करा रहे हैं।

मामले की सीबीआई जांच के लिए उन्होंने हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की तो इसी के आधार पर ईडी ने भी मनी लांडरिंग के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। ईडी इस मामले में तीन बार जेल में बंद वाझे का बयान दर्ज कर चुकी है। जांच एजेंसी ने देशमुख के निजी सचिव और निजी सहायक को भी मामले में गिरफ्तार किया है। देशमुख को भी ईडी तीन बार समन भेज चुकी है लेकिन कोरोना और उम्र का हवाला देकर वे पेश नहीं हुए। मामले में आरोप लगाने वाले वरिष्ठ आईपीएस सिंह भी अब तक बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे हैं। जांच शुरू होने के बाद देशमुख के गृहमंत्री का पद छोड़ना पड़ा था।       
 

Tags:    

Similar News