कार में पिस्टल, कारतूस के साथ दो गिरफ्तार, लाखों का माल जब्त

कार में पिस्टल, कारतूस के साथ दो गिरफ्तार, लाखों का माल जब्त

Tejinder Singh
Update: 2021-01-18 11:54 GMT
कार में पिस्टल, कारतूस के साथ दो गिरफ्तार, लाखों का माल जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जरीपटका क्षेत्र में कार में दो पिस्टल व 4 जीवित कारतूसों के साथ दो आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपियों के नाम चेतन मेश्राम (43), संघर्ष नगर, कामठी रोड और विक्की मेश्राम, अमरज्योति नगर, नारा रोड निवासी है। पुलिस ने पहले चेतन को गिरफ्तार किया। इस आरोपी की निशानदेही पर उसके मित्र विक्की को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को 17 जनवरी को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने निजी मुचलके पर दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया। चेतन कोयले के अवैध कारोबार में लिप्त बताया जा रहा है। विक्की भी अवैध के कारोबार में लिप्त है।

पुलिस देखते ही भागने की कोशिश

पुलिस सूत्रों के अनुसार भीम चौक के समीप रात करीब 12.40 बजे जरीपटका पुलिस को गश्त के दौरान एक सफेद रंग की कार (जी.जे.-05-आर.एच.-1814) संदिग्ध स्थिति में खड़ी नजर आई। पुलिस का दस्ता कार की ओर बढ़ा तो आरोपी कार लेकर आगे बढ़ गया। पुलिस ने पीछा कर उसे रोका। नाम पूछने पर चालक ने अपना नाम चेतन मधुकर मेश्राम बताया।

आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड

पुलिस ने कार की तलाशी ली, तो कार में सीट के पायदान के नीचे दो देसी कट्टे और 4 देसी जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने दोनों कट्‌टे व कारतूस, कार, मोबाइल सहित करीब 9,42,000 रुपए का माल जब्त किया।

दोनों आरोपियों का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। आरोपी विक्की पर वरोरा थाने में अवैध शराब तस्करी के मामला दर्ज है।

इंदौर से खरीदे थे कट्टे

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि, उन्होंने मध्यप्रदेश के इंदौर के धानी नामक जगह से कट्टे खरीदे जाने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस उपायुक्त निलोत्पल के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। जरीपटका के वरिष्ठ थानेदार नितीन फटांगरे, सहायक पुलिस निरीक्षक विजय बादोले, उप-निरीक्षक देवकाते, हवलदार प्रमोद राऊत, सुनील तिवारी, नायब सिपाही प्रशांत महाजन व अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

Tags:    

Similar News