प्रोफेसर ने किया शर्मसार : छात्राओं को भेजता था अश्लील फोटो एवं मैसेज

प्रोफेसर ने किया शर्मसार : छात्राओं को भेजता था अश्लील फोटो एवं मैसेज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-08 08:18 GMT
प्रोफेसर ने किया शर्मसार : छात्राओं को भेजता था अश्लील फोटो एवं मैसेज

डिजिटल डेस्क रीवा । यहां शिक्षा के मंदिर में एक प्रोफेशरा द्वारा छात्राओं के साथ ऐंसा घिनौना कृत्य किया जा रहा है कि पूरा शिक्षा जगत उससे शर्मसार हुआ जा रहा है । अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा  के भौतिकी विभाग में पदस्थ एक प्राध्यापक के खिलाफ छात्राओं ने अश्लील फोटो एवं मैसेज भेजे जाने का आरोप लगाया है । इस तरह का मामला सामने आने से विश्वविद्यालय की छात्राओं में काफी आक्रोश है ।
कुलपति से की शिकायत
छात्राओं ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय के कुलपति से करते हुए आरोपी प्राध्यापक के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की है । छात्राओं ने इस मामले की शिकायत छात्रसंघ अध्यक्ष से भी की है । बताया जा रहा है कि भौतिकी विभाग में पदस्थ एक प्राध्यापक पिछले 1 माह से छात्राओं को अश्लील फोटो वायरल कर परेशान कर रहा है । इसकी शिकायत छात्राओं द्वारा पहले भी विभागाध्यक्ष से की गई थी जिस पर प्राध्यापक को समझाइस देकर मामले को शांत कर दिया गया था लेकिन इधर प्राध्यापक द्वारा फिर इसी तरह का कृत्य किए जाने के बाद छात्रों में आक्रोश व्याप्त हो गया है । इस मामले में अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के एन सिंह यादव का कहना है कि छात्राओं ने जो शिकायत की है उसे जांच के लिए विभागाध्यक्ष को मार्क किया गया है ।
प्राध्यापक को बचाने का प्रयास
 छात्र संघ अध्यक्ष दीपाली शुक्ला का कहना है कि शिक्षा के मंदिर में जो कृत एक प्राध्यापक द्वारा किया गया है वह बेहद निंदनीय है । छात्र संघ अध्यक्ष का कहना है कि आरोपी प्राध्यापक को बचाने का प्रयास किया जा रहा है इस मामले में कुलपति और विभागाध्यक्ष कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं ।  छात्र संघ उपाध्यक्ष वेदवती तिवारी ने भी इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है छात्र संघ की ओर से इस मामले की जानकारी कुलाधिपति को भी भेजी गई है

 

Similar News