TTE ने गुंडों से कैंसर पीड़ित युवक को पिटवाया, बहन के बाल पकड़ प्लेटफार्म पर घसीटा

TTE ने गुंडों से कैंसर पीड़ित युवक को पिटवाया, बहन के बाल पकड़ प्लेटफार्म पर घसीटा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-22 08:55 GMT
TTE ने गुंडों से कैंसर पीड़ित युवक को पिटवाया, बहन के बाल पकड़ प्लेटफार्म पर घसीटा

डिजिटल डेस्क, शहडोल। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बीती रात उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब दर्जन भर से अधिक लोग तीन यात्रियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने लगे। पिटने वालों में एक युवती भी शामिल थी।  करीब आधे घंटे तक मार खाने वालों की चीख पुकार गूंजती रही, जीआरपी, आरपीएफ सहित कोई भी बचाने नहीं आया। पीड़ित यात्रियों का कसूर सिर्फ इतना था कि जिस ट्रेन की टिकट उनके पास थी वह छूट गई और वे उसी टिकट पर दूसरी ट्रेन में जा बैठे थे। टिकट चेकिंग करने पहुंचे TTE को यह नागवार गुजरा और गुण्डों को बुलाकर वारदात को अंजाम दे डाला।

घटना के दो घंटे बाद जीआरपी ने आरोपी TTE मो. औरंगजेब पिता मुस्ताक खान व अन्य के विरुद्ध मामूली मारपीट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया। इसके बाद गुरुवार की देर शाम TTE को निलंबित भी कर दिया गया है। साथ ही विभागीय जांच के लिए बिलासपुर तलब किया गया है।

बहन बोली - भाई को ब्रेन कैंसर है फिर भी नहीं माने
मैं अपने कैंसर पीड़ित भाई का इलाज कराकर मुंबई से शहडोल लौट रही थी। मेरे साथ मेरे भाई प्रवीण गुप्ता और पवन गुप्ता भी थे। हम हावड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस से जबलपुर पहुंचे। हमारा रिजर्वेशन जबलपुर-अंबिकापुर ट्रेन में था, लेकिन हावड़ा ट्रेन के लेट होने के कारण उसी ट्रेन से कटनी तक पहुंचे। वहां से भोपाल-बिलासपुर ट्रेन में सवार हो गए। उमरिया के पास TTE मिला, जिसके नेम प्लेट पर औरंगजेब लिखा हुआ था। उसने टिकट मांगी और देखते ही बोला कि यह तो दूसरी ट्रेन का टिकट है, पेनल्टी लगेगी। हमने कहा कि ट्रेन छूटने के कारण इसमें बैठ गए हैं। अभी पैसे नहीं हैं, शहडोल में उतरने के बाद दे देंगे। TTE राशि लेने पर अड़ गया और अभद्रता करने लगा। दोनों भाइयों ने विरोध किया तो मारपीट पर उतारू हो गया। ट्रेन से ही मोबाइल पर अपने साथियों को बताते हुए स्टेशन पहुंचने को कहा।

TTE ने फोन कर अपने साथियों को बुला लिया था। ट्रेन रुकते ही कई लोग भागते हुए पहुंचे और हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी। गंदी-गंदी गालियां देते हुए वे लोग भाइयों को पीटने लगे। TTE ने मुझे बाल पकड़कर घसीटा। वे लोग काफी देर तक भाइयों के साथ मारपीट करते रहे। स्टेशन में तीनों लोग बचाव में इधर-उधर भागते रहे, लेकिन कोई बचाने नहीं आया। जीआरपी के कुछ पुलिस कर्मी मौजूद भी रहे लेकिन बीच बचाव नहीं किया। मैंने कहा भाई को ब्रेन का कैंसर है, इसके बाद भी वे लोग जानवरों की तरह पीटते रहे।
जैसा पुलिस लाइन निवासी 23 वर्षीय एकता गुप्ता ने भास्कर को बताया

इनका कहना है

पीड़ितों की लिखित शिकायत के बाद TTE व अन्य के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। स्टेशन में लगे CCTV फुटेज का अवलोकन करने तथा जांच के बाद धाराएं बढ़ाई जाएंगी।
एलपी कश्यप, जीआरपी प्रभारी

TTE को जांच के लिए बिलासपुर बुलाया

मामला संज्ञान में आते ही TTE औरंगजेब को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यालय शहडोल ही रहेगा। जांच के लिए आज ही बिलासपुर बुलाया गया है।
रश्मि गौतम, सीनियर डीसीएम, बिलासपुर

 

Similar News