15 साल लाहौर की जेल में रहा, अब शहडोल लौटेगा राजू

15 साल लाहौर की जेल में रहा, अब शहडोल लौटेगा राजू

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-07 09:12 GMT
15 साल लाहौर की जेल में रहा, अब शहडोल लौटेगा राजू

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले के तहसील गोहपारू अंतर्गत ग्राम बरेला निवासी राजू उर्फ रावेंद्र गुप्ता (38) करीब 15 साल तक पाकिस्तान की लाहौर जेल में कैद रहने के बाद जल्द ही अपने गांव लौटेगा। कुछ पहले ही लाहौर जेल से रिहा होने की खबर मिलने के बाद राजू के परिजन उसे लेने के लिए पुलिस के साथ अटारी बॉर्डर जाएंगे। राजू अभी बॉर्डर स्थित रेंजर्स की अभिरक्षा में है। जानकारी के अनुसार अमृतसर, बार्डर के लाइजनिंग ऑफिसर से 5 जनवरी को कलेक्टर शहडोल को ई-मेल पर सूचना प्राप्त हुई थी कि शहडोल के बरेली निवासी राजू उर्फ रावेंद्र गुप्ता पिता संतोष उर्फ बृजेश गुप्ता को पाकिस्तान की जेल से रिहा किया गया था। इस पत्र को कलेक्टर ने एसपी ने प्रेषित करते हुए उसे वापस लाने की पहल को कहा। 
23 वर्ष पहले गया था सूरत 
राजू गुप्ता पाकिस्तान कैसे पहुंचा, इस बारे में किसी को कुछ पता नहीं है। उसकी मां रैमुन गुप्ता ने बताया कि वर्ष 1997-98 में वह काम को सिलसिले में सूरत निकला था। इसके बाद वह लौटकर नहीं आया। राजू के पिता को कम  सुनाई पड़ता है, इसलिए वे ज्यादा कुछ नहीं बता पाए। पड़ोसियों के अनुसार, वर्ष 2011-12 में एक चि_ी सरपंचो मिली थी, जिसमें राजू को पाकिस्तान की जेल में होने की जानकारी थी। इसके बाद वर्ष 2020 में पुन: एक पत्र मिला। इसके बारे में परिजनों ने पुलिस को बताया। इसके बाद पुलिस ने बॉर्डर अधिकारियों को संपर्क कर राजू को वापस लाने की पहल शुरू की। माता-पिता की मानें तो राजू करीब 15 साल लाहौर की जेल में बंद रहा। 
इनका कहना है... 
राजू के परिजनों को सूचना दे दी गई है। कुछ ही दिन में परिजनों साथ जिले से पुलिस टीम को वापस लाया जाएगा। राजू पाकिस्तान तक कैसे पहुंच गया, यह उसके आने के बाद ही मालूम हो पाएगा।
मुकेश वैश्य, एएसपी शहडोल 

Tags:    

Similar News