साढ़े पांच की बच्ची के साथ दुराचार, सुनवाई न करने पर प्रधान आरक्षक सस्पेंड

साढ़े पांच की बच्ची के साथ दुराचार, सुनवाई न करने पर प्रधान आरक्षक सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-25 12:23 GMT
साढ़े पांच की बच्ची के साथ दुराचार, सुनवाई न करने पर प्रधान आरक्षक सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, नरसिंहपुर। स्टेशन गंज थाना क्षेत्र में करीब साढ़े पांच वर्षीय बालिका से दुराचार का मामला प्रकाश में आया है। बच्ची को गंभीर अवस्था में जबलपुर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी स्टेशन गंज थाने से चंद कदम की दूरी से मां के साथ सो रही बच्ची को उठाकर ले गया और केन्द्रीय जेल की पीछे विपतपुरा अंडरब्रिज के समीप उसके साथ दुराचार किया। मामले में पीड़ित परिवार की सुनवाई नहीं करने पर एक प्रधान आरक्षक सम्मीलाल को पुलिस अधीक्षक ने सस्पेंड किया है।

सोते वक्त उठाकर ले गया 

यहां स्टेशन गंज थाने के समीप बसस्टेण्ड के ठीक बाजू में खाली पड़े मैदान में कुछ परिवार डेरा जमाये हुए थे । बीती रात्रि पीड़िता अपनी छोटी बहन और मां के साथ सो रही थी अनुमान है कि तभी आरोपी बच्ची को गोद में उठाकर ले गया होगा। आरोपी ने अंडरब्रिज  से सटे इमली के पेड़ के नीचे उसके साथ दुराचार किया। यहीं सुबह बच्ची को अर्धबेहोशाी की हालत में बरामद किया गया था। हालत गंभीर होने के कारण उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया।

रात्रि में थाने में नहीं हुई सुनवाई

बच्ची के गायब होने की जानकारी लगते हुए रात्रि करीब 3 बजे बच्ची के माता पिता थाने पहुंचे किन्तु वहां कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी  लापरवाही पर पुलिस अधीक्षक गुरकरन सिंह ने उस समस डिय्टी पर तैनात आरक्षक को सस्पेंड कर दिया है। मंगलवार की सुबह किसी व्यक्ति से पीडि़त परिवार को अंडरब्रिज के पास एक बच्ची मूच्छित अवस्था में पड़ी होने की जानकारी मिली । इसी जानकारी के आधार पर पीड़िता को दस्तयाब किया गया और माता पिता बच्ची को तत्काल एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक पहुंचे घटनास्थल

घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर दीपक सक्सैना व पुलिस अधीक्षक गुरकरन सिंह मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से एफएसएल टीम ने साक्ष्य एकत्रित किये। यहां एक पत्थर पर खून लगा पाया गया। 

टल सकती थी अनहोनी 

यदि रात्रि में थाने में मौजूद स्टाफ ने मामले की गंभीरता समझी होती तो संभवत: बच्ची के साथ अनहोनी नहीं होती। जहां से बच्ची को अगवा किया गया वह स्थान बस स्टेण्ड से लगा हुआ है और बस स्टैंड से ठीक लगा हुआ पुलिस थाना है। रात्रि में बच्ची के गायब होने पर परिजन जब स्टेशन गंज थाने पहुंचे तो वहां उनकी सुनवाई नहीं हुई। 

इनका कहना है

लापरवाही के मामले में प्राथमिक तौर पर थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक सम्मालाल गोंड़ को सस्पेंड किया गया है। पुलिस द्वारा मामले की सूक्ष्मता से विवेचना की जा रही है। आरोपी के बारे में जानकारी जुटाने पुलिस टीमें लगी हुई है। आरोपी जल्द ही पकड़ा जावेगा। गुरकरन सिंह, पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर

Tags:    

Similar News