जबलपुर के समीप चलती ट्रेन में महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर के समीप चलती ट्रेन में महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-07 09:15 GMT
जबलपुर के समीप चलती ट्रेन में महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कटनी। चलती ट्रेन में महिला से रेप की घटना ने ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। एक माह के भीतर यह दूसरी घटना है जब ट्रेन की बोगी में महिलाओं से ज्यादती की गई है। यह वारदात सोमवार की रात 12271 विन्ध्याचल एक्सप्रेस में जबलपुर रेलवे स्टेशन के बाद सतपुला के समीप हुई।

हालांकि जीआरपी कटनी ने शून्य पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और डायरी कार्यवाही के लिए जीआरपी थाना जबलपुर भेजी गई है। जीआरपी थाना प्रभारी कटनी ने बताया कि जबलपुर निवासी एक महिला सोमवार रात मदनमहल से विन्ध्याचल एक्सप्रेस में सवार हुई। वह खाली पड़ी बोगी की सीट में सो गई और उसकी नींद लग गई।

बताया गया है कि युवक उमेश कुमार वाल्मीकि पिता मुन्नालाल वाल्मीकि (26) निवासी कवर्धा हाउस शीला टाकीज जबलपुर भी जबलपुर स्टेशन से उसी ट्रेन में सवार हुआ। रात करीब 11 बजे ट्रेन जब सतपुला के पास पहुंची तो आरोपी युवक की अकेली सो रही महिला पर नजर पड़ी। जीआरपी के अनुसार उक्त बोगी काफी खाली थी। आरोपी युवक ने सूनेपन का फायदा उठाकर सीट में सो रही महिला को अपनी हवस का शिकार बना लिया।

ट्रेन के अगले स्टेशन में रुकने पर महिला ने गार्ड को आपबीती सुनाई तब गार्ड ने जीआरपी को सूचना दी। जीआरपी ने ट्रेन में ही आरोपी को दबोच लिया और पीड़िता भी रिपोर्ट दर्ज कराने कटनी पहुंच गई। पीड़िता की शिकायत पर जीआरपी कटनी में धारा 376 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया और अग्रिम कार्यवाही के लिए डायरी जीआरपी थाना जबलपुर भेजी।

इस घटना से साफ जाहिर हो गया है कि अकेली महिला का ट्रेन में सफर करना कितना भयानक है। ट्रेन में महिलाओं से छेड़खानी और लूट की घटनाएं तो अकसर होती रहती है, लेकिन रेप की घटना कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाती है।

Similar News