कोरोना पाँजिटिव पाए गए कैमोर में पांडेय परिवार के सभी 6 सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना पाँजिटिव पाए गए कैमोर में पांडेय परिवार के सभी 6 सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-09 10:20 GMT
कोरोना पाँजिटिव पाए गए कैमोर में पांडेय परिवार के सभी 6 सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव

डिजिटल डेस्क कटनी । जिले के लिए यह राहत भरी खबर है कि एनएचएम के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव राजकुमार पांडेय के परिवार छह सदस्यों के सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि पांच सैम्पल आईसीएमआर की गाइड लाइन के अनुसार नहीं भेजे जाने से रिजेक्ट कर दिए गए। वहीं कैमोर सहित विजयराघवगढ़ और बरही नगर परिषदों के एरिया को दो दिन के लिए टोटल लॉक डाउन किया गया है। कोरोना पॉजिटिव राजकुमार पांडेय के एक दिन के लिए कैमोर आने के बाद परिवार के छह सदस्यों
सहित दो दर्जन लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने पांडेय परिवार सहित उनके सम्पर्कियों को निगरानी में रखा है।
पत्नी ने लगाई गुहार
एनएचएम के कर्मचारी राजकुमार पांडेय की पत्नी ने सोशल मीडिया में वीडियो वायरल कर इलाज की गुहार लगाई। उसने आरोप लगाया कि उसके पति का ठीक से उपचार नहीं किया रहा है न ही उसका स्वयं का अब तक सैम्पल लिया गया है। इस वीडियो ने शाासन-प्रशासन में हडक़म्प मचा दिया। यह वीडियो वायरल होते ही भोपाल स्थित उसके निवास पर आरआरटीम पहुंची। सैम्पल लेकर उपचार शुरू किया।
एक सप्ताह बाद दूसरा सैम्पल
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजकुमार पांडेय के परिजनों के कोरोना वायरस सैम्पल निगेटिव आने से राहत भरी खबर तो है लेकिन एक सप्ताह बाद सभी के दूसरी बार फिर से सैम्पल लिया जाएगा। इसके बाद भी रिपोर्ट निगेटिव आती है तब 14 दिन बाद तीसरा सैम्पल लिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सभी सदस्यों को 14 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन किया है।
घरों के सामने लगे पोस्टर
कैमोर में दो दर्जन से अधिक लोगों के घरों के सामने रैपिड रिस्पांस टीम ने होम क्वारैंटाइन के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस नाई ने राजकुमार पांडेय के पिता सूरज पांडेय की दाड़ी बनाई थी, उसने तीन दिन में 17 लोगों की सेविंग की। आरआरटी ने नाई सहित उसके सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों, पांडेय परिवार के पांच पड़ोसियों, किराना एवं दूध देने वाले सहित 31 लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन किया है। इन सभी घरों के सामने पोस्टर लगा दिए गए हैं।
अब तक 12 सैम्पल लिए
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक जिले से कोरोना वायरस टेस्ट के लिए कुल 12 सैम्पल आईसीएमआर लैब जबलपुर भेजे गए थे, इनमें से सात की रिपोर्ट निगेटिव आई है और पांच सैम्पल रिजेक्ट हो गए। जिले में बाहर से अब तक 15164 लोग आए हैं। 15155 को होम क्वारैंटाइन किया गया है।
इनका कहना है
कैमोर के पांडेय परिवार से छह सदस्यों कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए सभी सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई। विजयराघवगढ़ की आरआर टीम द्वारा सभी की निगरानी की जा रही है। एक सप्ताह भाी फिर से सैम्पल लिया जाएगा, इन सभी को 14 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन किया गया। इनके अलावा उनके सम्पर्कियों को भी होम क्वारेंटाइन किया है।
-डॉ.एस.के.निगम, सीएमएचओ
 

Tags:    

Similar News