पांचवीं मंजिल पर डाली डकैती और 6 मिनट में हो गए फरार ,नहीं मिला कोई सुराग

पांचवीं मंजिल पर डाली डकैती और 6 मिनट में हो गए फरार ,नहीं मिला कोई सुराग

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-15 08:49 GMT
पांचवीं मंजिल पर डाली डकैती और 6 मिनट में हो गए फरार ,नहीं मिला कोई सुराग

डिजिटज डेस्क, कटनी। यहां डकैतों ने पिछली रात पांचवी मंजिल पर एक फ्लेट पर डाका डाला और 6 मिनिट के अंदर ही ऐसे गायब हुए कि पुलिस के हांथ कोई सुराग ही नहीं लग पाया। यह वारदात माधवनगर थाना क्षेत्र के शिवा फॉर्चून टॉवर में देर रात पौने ग्यारह बजे की है। पांचवीं मंजिल के मकान में 86 सीढ़ी चढ़कर महादेव कारगो मूवर्स के दफ्तर में पहुंचे 5 लुटेरे, 6 मिनट में वारदात 12 लाख रुपये लेकर रफूचक्कर हो गए।  घटना के समय महादेव कारगो मूवर्स के दफ्तर में कंपनी का प्रबंधक प्रेमराज और साथ में उसका कुक दिनेश पटेल मौजूद था।  लूटेरों ने पहले दरवाजा खटखटाया, इसके बाद कुक के मुंह में स्प्रे कर दिया। अंदर जब तक मैनेजर संभल पाता, उसके चेहरे पर भी स्पे्र करने के साथ मुक्को से प्रहार किया। जहरीले स्प्रे से मैनेजर और कुक बेहोश होने पर आलमारी से 12 लाख रुपए नकदी निकाल कर भाग गए। जानकारी लगने पर एएसपी संदीप मिश्रा, माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे के साथ अन्य पुलिस अधिकारी  रात में पहुंचे। रात में गश्ती भी की गई। इसके बावजूद किसी तरह की सफलता हासिल नहीं लगी। सुबह से देर शाम तक चार-चार थानों का बल, सायबर सेल लुटेरों का पता लगाने में पसीना बहाता रहा। घटना के दूसरे दिन भी पुलिस को कोई खास सुराग नहीं मिले हैं। हर घटना की तरह इसमें भी पुलिस वीडियो फुटेज खंगालने में जुटी है।

टॉरगेट पर सीधा लगाया निशाना
लूट की प्लानिंग के बाद आरोपियों ने सीधे टॉरगेट पर ही निशाना लगाया। इस कॉलोनी के अंदर तीन ब्लाक बनें हुए हैं। ए और बी ब्लाक के फ्लैट में लोग निवासरत हैं, तो सी-ब्लाक का काम चल रहा है। लुटेरे ए-ब्लाक के सीधे फ्लैट नंबर 504 में पहुंचे। जिस समय लूट की वारदात हुई। उस समय यहां की बिजली आपूर्ति व्यवस्था बाधित रही। आफिस के अंदर ही इन्वर्टर लगा हुआ था। आरोपियों को वारदात का अंजाम देने में पांच से सात मिनट लगा। पुलिस का मानना है कि लुटेरों ने यहां पर पहले से ही रैकी की थी। इन्होंने मैनेजर या कुक से किसी तरह से बातचीत नहीं की। स्प्रे करने के बाद सीधे उसी अलमारी को निशाना बनाया, जिसमें 11 लाख रुपए की नकदी रखी थी।

चार थानों की लगाई पुलिस
एसपी कार्यालय से चंद मीटरों की दूरी पर रात करीब नौ बजे इस वारदात को पुलिस ने चैलेंज के रुप में स्वीकारा है। एक घंटे बाद जब कंपनी के कर्मचारियों को होश आया, तब इसकी जानकारी मालिक के साथ पुलिस को दी। रात में करीब ग्यारह बजे यहां पर एएसपी संदीप मिश्रा बल के साथ पहुंचे। रात में ही कॉलोनी के चारों तरफ पुलिस अधिकारियों ने गश्त किया। साथ में शहर के प्रत्येक नाकों में गश्ती तेज करने के निर्देश दिए गए। सुबह चार बजे तक पुलिस अधिकारी यहां पर जुटे रहे। इसके बाद आठ बजे से फिर से लुटरों की धरपकड़ के लिए अफसरों ने मोर्चा संभाल लिया। इसमें माधवनगर थाना प्रभारी संजय दुबे, कोतवाली थाना प्रभारी शैलेष मिश्रा, कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह के साथ एनकेजे थाना प्रभारी रोहित डोंगरे को लगा दिया गया है।

इनका कहना है
 माधवनगर एरिया में लूट को पुलिस ने चुनौती के रुप मेें लिया है। पूछताछ की जा रही है। कोशिश होगी कि जल्द ही लुटेरों तक पुलिस पहुंचे। - संदीप मिश्रा, एएसपी

Tags:    

Similar News