अफवाह निकली ट्रेन में बम की खबर, रातभर चला सर्चिंग अभियान

अफवाह निकली ट्रेन में बम की खबर, रातभर चला सर्चिंग अभियान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-14 07:52 GMT
अफवाह निकली ट्रेन में बम की खबर, रातभर चला सर्चिंग अभियान

डिजिटल डेस्क दमोह। ट्रेन के दमोह पहुंचने पर उसमें रखा बम फटेगा इस मैसेज को पाकर जीआरपी, आरपीएफ कोतवाली पुलिस के अमले सोमवार की दरम्यानी रात में  ट्रेनो तथा रेलवे स्टेशन परिसर में सर्चिंग अभियान चलाया लेकिन बम फटने की जानकारी अफवाह साबित हुई।  इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल देखकर यात्रियों में हड़कंप मचा रहा वही मोबाइल की लोकेशन के आधार पर जीआरपी ने कई गांव में दस्तक देकर पतासाजी की।
    पुलिस ने बताया कि रेलवे कट्रोल रूम से मैसेज प्राप्त हुआ था कि ट्रेन के दमोह पहुंचने पर बम फटेगा और यह बिलासपुर-रायपुर की ओर जाने वाली गाड़ी में बारदात होगी। इस सूचना पर कोतवाली टीआई प्रदीप सोनी, आरपीएफ के एसआई दीपचंद यादव, डॉग स्काड तथा जीआरपी के प्रधान आरक्षक महेश कोरी व रक्षा समिति के सदस्यों ने रात 11 बजे से लेकर सुबह 4 बजे सर्च अभियान जारी रखा।
इन गाडिय़ो में हुई तलाशी
पुलिस ने पांच घंटे बिलंव से आ रही गाड़ी संख्या 18508 अमृतसर- विशाखापटनम एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 18478 हरिद्वार- पुरी, उत्कल एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 22161 भोपाल-दमोह राज्यरानी, गाड़ी संख्या 22182 निजामुद्दीन- जबलपुर- गौडवाना सहित अन्य ट्रेनो में सघन सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने ट्रेनो में यात्रियों से पूछताछ तथा उनके सामान की तलाशी ली। इसके अलावा रेलवे  स्टेशन के प्लेटफार्म सहित अन्य स्थानों पर इंतजार  कर रहे यात्रियों व अन्य लोगों से पूछताछ कर जानकारियाँ हासिल की। पुलिस का यह सर्चिंग अभियान करीब पांच घंटे तक चलता रहा लेकिन बम की सूचना अफवाह साबित हुई।
ये था सूचनाकर्ता  का मोबाइल नंबर
जीआरपी पुलिस के प्रधान आरक्षक महेश कोरी नेे बताया कि कंट्रोल रूम को जिस नंबर से कॉल कर बम होने की सूचना दी गई थी उसका मोबाइल नंबर 7447059532 था और सूचनाकर्ता का नाम अजय पुत्र सेवक पटेल निवासी ग्राम पडरिया सेमरा बुर्जुग थाना पथरिया होना बताया गया था। पुलिस को उक्त मोबाइल की लोकेशन सागर रोड पर मिल रही थी तब जीआरपी के प्रधान आरक्षक महेश कोरी के निर्देशन में आरक्षक विजय, गौरव तथा रक्षा समिति के सदस्य ललित पटेल, राजेश पटेल, शानू खान, आदि ने ग्राम छपरट बम्हौरी, राजुलबारी, खोजखेड़ी,  पडरिया, सेमरा बुर्जुग सहित आसपास के अनेक गांव में पुलिस ने रात में दस्तक दी लेकिन सूचनाकर्ता अजय का सुराग नही मिला।
सागर से चला तलाशी अभियान
जीआरपी थाना प्रभारी एके मराबी ने बताया कि रायपुर जाने वाली
ट्रेन में बम दमोह में फटने की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम से प्राप्त हुई थी। यात्रियों की जान एवं माल की सुरक्षा के मद्दे नजर समूचे रेलखंड पर पुलिस बल अलर्ट किया गया और किसी भी प्रकार की बारदात को रोकने के लिये पुलिस अमला सर्तक और सजग हुआ। इस सूचना पर सागर में भी पुलिस ने ट्रेनो में तथा प्लेटफार्म पर सघन सर्चिंग अभियान चलाया। कई गाडिय़ा हुई लेट
पुलिस के इस सर्चिंग अभियान से जहंा रेलयात्रियों में हड़कंप मचा रहा। वही सर्चिंग के कारण कई गाडिय़ा लेट भी हुई। इस दौरान हीराकुंड एक्सप्रेस पांच घंटे तथा उत्कल एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तथा अन्य टे्रने भी देरी से चल रही है।
इनका कहना है-
ट्रेन में बम होने की सूचना पर पुलिस ने सागर और दमोह में सघन सर्चिंग अभियान चलाया और सूचना देने वाले व्यक्ति की तलाश की जा रही है।
एके मराबी, जीआरपी थाना प्रभारी
यात्रियो की जान और माल की सुरक्षा के चलते ट्रेनो में सर्चिंग की गई है  लेकिन बम होने की सूचना अफवाह निकली है।
दीपचंद यादव,  एसआई आरपीएफ

 

Similar News