सहेली ने की आत्महत्या तो खुद भी लगा ली फांसी - लगातार 3 आत्महत्याएं

सहेली ने की आत्महत्या तो खुद भी लगा ली फांसी - लगातार 3 आत्महत्याएं

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-18 11:16 GMT
सहेली ने की आत्महत्या तो खुद भी लगा ली फांसी - लगातार 3 आत्महत्याएं

डिजिटल डेस्क बालाघाट । जिले के लांजी थाना अंतर्गत आने वाली देवर बेली पुलिस चौकी में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें सिर्फ 4 दिन के अंदर 3 लोगों ने एक के बाद एक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सबसे पहले लांजी अनुविभाग के बहेला थाना के ग्राम खाण्डाफरी के संलग्रटोला निवासी राजेश पिता नेतराम मर्सकोले 22 वर्ष ने 12 जुलाई को अपने ही खेत के एक पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अपने प्रेमी की आत्महत्या की खबर मिलते ही उसकी प्रेमिका देवरबेली निवासी सगुंता बाई टेकाम 19 वर्ष ने भी 4 दिन बाद ही अपने घर के पास खेत में अल्सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रेम में एक प्रेमी जोड़े की आत्महत्या की कहानी तो कई बार सामने आई है लेकिन यह मामला दो फांसी हो तक नहीं थमा। शागुंता की आत्महत्या की खबर मिलते किसी गांव में रहने वाली उसकी सहेली और रिश्ते में बहन जानकी ऊईके  नामक युवती ने भी उसी के समीप पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
इस संबंध में पहली मृतिका के भाई मानसिंह ने पुलिस को बताया कि सगुन्ताबाई टेकाम जो सुबह 6:30 बजे घर के पास के जंगल मे पलसे के पेड़ मे चुनरी से फांसी लगा ली है सूचना पाकर हम जंगल गये तो देखा कि सगुन्ता  की मौत हो चुकी थी।  उनके द्वारा सगुंता के शव को नीचे उतारा और घर लेकर आये तथा वाहन की सहायता से लांजी लेकर आये। इस बात की खबर मिलने के बाद उसी की सहेली जानकी जोकि अपनी मृत सहेली को देखने गई थी उसके भी आत्महत्या करने की खबर आई।
इस बारे में दूसरी युवती  के पिता झाडू पिता चमार उइके ने बताया की उनके गांव में झनकसिंग टेकाम की बेटी सगुंताबाई फांसी लगाकर फौत हो गई थी जिसकी खबर पाकर वे जिसमे जानकी उईके एवं  घर के लोग देखने गये तो तथा वहां से वापस आने के बाद जानकी घर मे नही थी जिसकी तलाश किये जाने पर ज्ञात हुआ की जंगल मे तालाब के पास बेटी जानकी ने साजा के पेड़ मे चुनरी का फंदा तैयार कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
 वियोग मे दी जान.....
बताया जा रहा है कि बरगुड निवासी सगुन्ता जिसने 16 जुलाई को आत्महत्या की है, इस युवती की शादी राकेश मर्सकोले से होने वाली थी लेकिन किसी कारणवश नही हो पाई जिसके चलते 12 जुलाई को राकेश मर्सकोले ने अपने ही खेत मे जाकर फांसी का फंदा तैयार कर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। दूसरी ओर यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि सगुन्ता ने भी इसी वियोग में यह कदम उठाये जाने की जानकारी प्राप्त हो रही है। राकेश के रिश्तेदार ने पुलिस को उस वक्त यह जानकारी भी दी थी की राकेश रात में मोबाईल मे बात कर रहा था तथा सुबह उसके आत्महत्या कर ली। इसी तरह रिश्ते की बहन  एवं सहेली के आत्महत्या के वियोग मे दूसरी ने आत्महत्या कर ली ।

 

Tags:    

Similar News