Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-25 04:13 GMT

डिजिटल डेस्क,शोपिया/ जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना ने आज सुबह से ही बड़ा सर्च ऑपरेशन चला रखा है। आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के 13 गांवों की घेराबंदी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। भारतीय सेना के इस विशेष ऑपरेशन ग्रुप (SOG) शोपियान में 44RR, 62RR, 1RR और CRPF के जवान शामिल हैं। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों सेना और आतंकियों के बीच कई बार मुठभेड़ हुई है। इसी के बाद से सेना अलर्ट पर है। शोपियां में सेना को आतंकी ठिकाने होने की आशंका है। इसी को देखते हुए 13 गांव, (जिनमें सुगन, हेफ्फ, शिरमाल, नागबल, बारबग, चित्रागाम,तुर्कावांगम, मालदीरा, केशव, कडगाम) सर्च ऑपरेशन चला रखा है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के 13 गांवों में घेराबंदी कर खोजी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं अधिकारी ने बताया कि शोपियां जिले के बाहर पांच अन्य इलाकों की भी घेराबंदी और खोजी अभियान जारी है। अधिकारियों ने बताया कि इस साल आतंकियों ने कश्मीर में विशेषकर शोपियां और पुलवामा जिले में कई बार आतंकी हमले किए हैं।

स्थानीय लोगों पर हमला
आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही शोपियां में आतंकवादियों ने स्थानीय लोगों पर हमला किया था।  बीते रविवार को सेना की आंतकियों से मुठभेड़ हुई थी। वहीं बांदीपोर के हाजिन और सरंदर इलाके में दो एनकाउंटर भी हुए थे। इस एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया था। बता दें कि एक ओर भारतीय सेना घाटी में लगातार आतंकियों का नामोनिशाना खत्म करना चाहती है। वहीं दूसरी ओर सरकार घाटी में शांति के लिए हर कोशिश कर रही है। 

कुपवाड़ा में मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

रविवार को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया था। गौरतलब है कि सेना को गुप्त जानकारी मिली थी की जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में कुछ आतंकी छिपे बैठे हैं। इसके बाद सेना ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत इलाके की घेराबंदी कर ये ऑपरेशन शुरू किया था।

Similar News