2 पत्थरबाजों की मौत का मामला, सुरक्षा बलों के खिलाफ दर्ज FIR को महबूबा ने सही ठहराया

2 पत्थरबाजों की मौत का मामला, सुरक्षा बलों के खिलाफ दर्ज FIR को महबूबा ने सही ठहराया

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-29 11:42 GMT
2 पत्थरबाजों की मौत का मामला, सुरक्षा बलों के खिलाफ दर्ज FIR को महबूबा ने सही ठहराया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर में सुरक्षा बलों की गोलियों से हुई 2 कश्मीरी युवकों की मौत पर दर्ज FIR को जम्मू-कश्मीर सीएम महबूबा मुफ्ती ने सही ठहराया है। महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को विधानसभा में इस मामले में सफाई देते हुए बताया कि शोपियां में प्रदर्शन के दौरान सेना की कार्रवाई में दो कश्मीरी युवकों की मौत के मामले में सेना के एक मेजर और कुछ सैनिकों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। महबूबा ने कहा, "FIR रक्षामंत्री से बात करने के बाद दर्ज की गई है। हम इस मामले को किसी नतीजे तक ले जाना चाहते हैं। इसका मकसद सेना के मनोबल पर असर डालना नहीं है।"

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 200 से 250 पत्थरबाज सेना की काफिले को निशाना बना रहे थे। शोपियां जिले के गनोवपुरा गांव से गुजर रहे सुरक्षा बलों के एक काफिले पर पत्थरबाजों ने  पथराव किया था। इसीके जवाबी कार्रवाई में सेना को फायरिंग करनी पड़ी थी। फायरिंग में दो पत्थरबाजों की मौत हो गई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में सेना के मेजर समेत कुछ सैनिकों पर FIR दर्ज की है।

बीजेपी और पीडीपी ने इस मामले में सरकार में गठबंधन में होने के बावजूद बिल्कुल विपरित रुख अख्तियार किया हुआ है। पीडीपी जहां इस मामले में पूरी जांच की मांग कर रहा है। वहीं बीजेपी ने सेना की कार्रवाई को बिल्कुल जायज ठहराया है। बीजेपी ने यह भी मांग की है कि इस मामले में मेजर के खिलाफ दर्ज FIR को वापस लिया जाए और बिना नाम के नई एफआईआर दर्ज की जाए।

मामले को बढ़ता देख जम्मू कश्मीर विधानसभा में सोमवार को मुख्यमंत्री को सफाई देनी पड़ी। उन्होंने कहा कि मामला सामने आने के बाद रक्षामंत्री से बात की गई, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाया गया है या फिर कुछ गलत हुआ है तो एक्शन लिया जाना चाहिए। इसी के बाद एफआईआर दर्ज की गई और मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए।

Similar News