शनि मंदिर के बुजुर्ग पुजारी की गला काटकर हत्या, स्पेशल टीम करेगी जांच

शनि मंदिर के बुजुर्ग पुजारी की गला काटकर हत्या, स्पेशल टीम करेगी जांच

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-27 17:11 GMT
शनि मंदिर के बुजुर्ग पुजारी की गला काटकर हत्या, स्पेशल टीम करेगी जांच

डिजिटल डेस्क, मांट (मथुरा)। शहर में स्थित भगवान शनि देव के मंदिर में 15 सालों से सेवा कर रहे एक 65 वर्षीय बुजुर्ग पुजारी की बदमाशों ने गला काटकर हत्या कर दी। मृतक बाबा रामदास मांट क्षेत्र में बुर्जा आश्रम के शनिदेव मंदिर में पुजारी थे। पुजारी की हत्या के बाद बदमाशों ने उनका मोबाइल, नकदी और सामान लूट ले गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामला दर्ज कर लिया है।

सोमवार सुबह आश्रम पहुंचे ग्रामीणों ने बाबा का सामान अस्त-व्यस्त देखा और रामदास बाबा की खोजबीन की। बाबा को मंदिर के कमरे में मृत पाया। बाबा का गले पर चाकू से काटे जाने के गहरे निशान थे। ग्राम प्रधान की सूचना पर एसओ मांट प्रदीप पांडेय बुर्जा आश्रम पहुंच गए। बुर्जा आश्रम के साधु रामदास बाबा पर बदमाशों ने हमला तब किया जब वह गैस पर दूध गरम कर रहे थे। मांट पुलिस बुर्जा आश्रम पहुंची उस वक्त गैस चालू थी और दूध जल चुका था। कुछ दूध उबल कर बाहर गिर गया था।

जानकारी के अनुसार थाना मांट क्षेत्र में गांव डांगोली के खादर में नगला बैसला के पास बुर्जा आश्रम है। आश्रम में ही शनिदेव का मंदिर बना है। इस मंदिर में बाबा रामदास पिछले 15 सालों से सेवा और पूजा करते आ रहे थे। बाबा आचलू थाना देवा जिला देवास मध्यप्रदेश के निवासी थे। बाबा शनिवार के दिन मांट से लेकर बाजना तक दुकानों पर जाकर नीबू मिर्च लटका कर शनिदेव के कोप को कम करने का प्रयास करते थे। इससे जो पैसा मिलता उससे आश्रम का खर्चा चलाते थे।

सूचना पर एसएसपी स्वप्निल ममगाई व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई और निरीक्षण किया। ग्राम प्रधान की तहरीर पर मांट थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसएसपी ने हत्या के खुलासे के लिए सीओ मांट के नेतृत्व में दो टीम लगाई हैं। इसमें एसओ मांट व सीओ की स्पेशल टीम लगाई हैं। बता दें कि डांगोली के खादर स्थित बुर्जा आश्रम के समीप दो साल पहले एक महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या हुई थी। इससे पहले भी एक व्यक्ति की हत्या हो चुकी है।

जमीनी विवाद की चर्चा

बुर्जा आश्रम की जमीन को लेकर रामदास महाराज का नगला बैसला के कुछ ग्रामीणों से विवाद चल रहा था। वह न्यायालय में विचाराधीन है। बाबा आश्रम में अन्य देवताओं का मंदिर बनवा रहे थे। एसओ मांट का कहना है कि हत्या के पीछे के कारणों की भी जांच कराई जाएगी।

Similar News