सेल्फी ले रहा भाई धुआंधार में बहा, बचाने के लिए कूदी बहन की मौत

सेल्फी ले रहा भाई धुआंधार में बहा, बचाने के लिए कूदी बहन की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-30 12:29 GMT
सेल्फी ले रहा भाई धुआंधार में बहा, बचाने के लिए कूदी बहन की मौत

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। हाथरस से परिवार सहित न्यू भेड़ाघाट आया युवक सेल्फी लेने के दौरान शुक्रवार दोपरह धुआंधार जलप्रपात में बह गया। भाई को बचाने के लिए बहन ने भी धुआंधार में छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद नाविकों ने भाई को तो बचा लिया, लेकिन बहन की डूबने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद युवती की लाश परिजनों के सुपुर्द कर दी गई है।

सीएसपी दीपक मिश्रा ने बताया कि हाथरस में रहने वाले विश्वचंद वशिष्ठ अपनी 29 वर्षीय बेटी वनीता का रिश्ता तय करने परिवार के पांच सदस्यों के साथ जबलपुर आए थे। गुरुवार को बातचीत के बाद वे परिवार सहित लड़के वालों के घर पर ही रुक गए। शुक्रवार दोपहर वशिष्ठ परिवार भेड़ाघाट घूमने के लिए आया। उनका परिवार रोप-वे से न्यू भेड़ाघाट की तरफ आ गया। श्री वशिष्ठ किनारे खड़े होकर परिवार सहित धुआंधार का सौंदर्य निहार रहे थे। उनका 22 वर्षीय बेटा विनायक और 29 वर्षीय बेटी वनीता धुआंधार के पास चले गए। कुछ देर पानी में खेलने के बाद विनायक धुआंधार के पास खड़े होकर मोबाइल से सेल्फी लेने गया। सेल्फी लेते समय वह धुआंधार में गिर गया और बहने लगा। भाई को बहता देख वनीता ने भी धुआंधार में छलांग लगा दी।

बसंता, गुरु और आशीष  ने बचाई जान - जैसे ही भाई-बहन धुआंधार में बहे, पास ही मौजूद नाविक बसंता भूमिया ने उन्हें बचाने के लिए छलांग लगा दी। इसके बाद उसकी मदद के लिए गुरु भूमिया और आशीष भूमिया भी पहुंच गए। तीनों ने मिलकर विनायक को बचा लिया, लेकिन वे वनीता को नहीं बचा सके। काफी कोशिशों के बाद भी वनीता की लाश ही मिल पाई।

शाम को जाना था हाथरस- वशिष्ठ परिवार को शुक्रवार शाम 5 बजे हाथरस जाना था। उनका ट्रेन से रिजर्वेशन था। इसके पहले ही वशिष्ठ परिवार के साथ हादसा हो गया। देखते ही देखते खुशियां गम में बदल गईं।

सेल्फी लेने पर प्रतिबंध, आदेश बेअसर- कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने धुआंधार और न्यू भेड़ाघाट में सेल्फी लेने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। कलेक्टर के आदेश के बाद भी लोग खुलेआम खतरनाक प्वाॅइंट से सेल्फी ले रहे हैं। इसकी वजह से लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। जानकारों का कहना है कि कलेक्टर ने आदेश तो जारी कर दिया, लेकिन खतरनाक स्थलों पर सेल्फी लेने से रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए। इस वजह से आदेश का पालन नहीं हो पा रहा है।

Similar News