आंखों के सामने माता-पिता को रौंद गया ट्रक, देखते रह गये मासूम, सड़क हादसों में 6 की मौत, 4 घायल,

आंखों के सामने माता-पिता को रौंद गया ट्रक, देखते रह गये मासूम, सड़क हादसों में 6 की मौत, 4 घायल,

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-30 08:15 GMT
आंखों के सामने माता-पिता को रौंद गया ट्रक, देखते रह गये मासूम, सड़क हादसों में 6 की मौत, 4 घायल,

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शहर में चार भीषण सड़क हादसों में दंपति सहित छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दो मासूम भाई-बहन घायल हो गए। इससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। हुड़केश्वर, गिट्टीखदान और धंतोली थाने में प्रकरण दर्ज किए गए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुही तहसील अंतर्गत मोहाड़ी निवासी सुरेश रुपराव चौधरी (37) पत्नी शीतल (32), पुत्र शाश्वत (6) और पुत्री सौम्या (3) के साथ वाड़ी रोड स्थित खडगांव अपनी ससुराल गया था। रविवार को दोपहर में मोटरसाइकिल क्र.-एम.एच.-40-बी.एच.-7701 से वापस अपने गांव जा रहा था। आउटर रिंग रोड पर विहिरगांव के पास टर्निंग पर डामर से भरे ट्रक्र क्र.-जी.जे.-06-डब्ल्यू 9864 के चालक ने अपना ट्रक तेज रफ्तार और लापरवाही से चलाते हुए सुरेश की मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में सुरेश और उसकी पत्नी शीतल ट्रक के पहिए की चपेट में आ गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मासूम शाश्वत और सौम्या गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे के बाद अारोपी चालक ट्रक छोड़ कर भाग गया। पुलिस ने ट्रक कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। हादसे के बाद यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ और तनाव का माहौल बना रहा। 

नाले में गिरी बाइक, दो छात्रों की मौत
अमर आशा सोसायटी निवासी रजत पुरुषोत्तम मोहरकर (25) और अक्षय गोपाल डुकरे (23), दोनों किसी महाविद्यालय में अध्ययनरत थे। शनिवार को दोनों मोटरसाइकिल क्र.-एम.एच.-49-ए.-1458 से कहीं गए हुए थे। रात करीब साढ़े नौ बजे वापस घर लौटते समय वायुसेना नगर से भिवसनखोरी की तरफ जाने वाले मार्ग पर स्थित पुलिया से उनकी मोटरसाइकिल टकराई और दोनों मोटरसाइकिल सहित नाले में गिर गए। अंधेरा होने के कारण दोनों जख्मी अवस्था में नाले में पड़े रहे और अत्याधिक रक्तस्त्राव के चलते दोनों की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि, संभवत: उनकी मोटरसाइकिल अंधेरे में िकसी जानवर अथवा पुल से टकरा गई और संतुलन बिगड़ने से दोनों मोटरसाइकिल सहित नाले में जा गिरे। 

हादसे में तीन बाइक सवार भी चल बसे
दूसरा भीषण हादसा वाड़ी नाका के पास दाभा में हुआ। सुभाष नगर निवासी हरिदास धिचरिया (65) शुक्रवार को काटोल से वापस नागपुर आ रहे थे। इस दौरान उनकी मोटरसाइकिल क्र.-एम.एच.-31-बी.एफ.-3432 सड़क हादसे का शिकार हो गई और उनकी मौत हो गई। इन दोनों हादसों का पता चलते ही िगट्टीखदान थाने के निरीक्षक सुनील गांगुर्डे, उप-निरीक्षक एम.जे. राठोड़ सदल-बल मौके पर पहुंचे। दोनों प्रकरणों को दर्ज िकया गया है। एक अन्य सड़क हादसा धंतोली थानांतर्गत हुआ। बड़ा ताजबाग निवासी शब्बीर खान रमजान खान (56) कंटेनर यार्ड डिपो में चौकीदार था। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी  रात वह ड्यूटी पर जा रहा था। इस दौरान उसकी मोटरसाइकिल नरेंद्र पुल के पास सड़क हादसे का शिकार हो गई।  गंभीर रुप से घायल हुए शब्बीर ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया। चौबीस घंटे में विविध स्थानों पर हुए इन सड़क हादसों से बीत रहा वर्ष जाते-जाते कई परिवारों को कभी न भरने वाला जख्म दे गया है। 

 

Tags:    

Similar News