स्लीमनाबाद टीआई को फटकार, हाईकोर्ट जज ने कहा: वर्दी उतरते नहीं लगेगा समय

नाबालिग के आत्महत्या का मामला स्लीमनाबाद टीआई को फटकार, हाईकोर्ट जज ने कहा: वर्दी उतरते नहीं लगेगा समय

Safal Upadhyay
Update: 2022-09-07 07:58 GMT
स्लीमनाबाद टीआई को फटकार, हाईकोर्ट जज ने कहा: वर्दी उतरते नहीं लगेगा समय

डिजिटल डेस्क,कटनी। न्यायालीन प्रकरण में हीला-हवाली करना स्लीमनाबाद टीआई संजय दुबे को मंहगा पड़ गया। हाईकोर्ट के जस्टिस विवेक अग्रवाल ने टीआई को फटकार लगाते हुए यह तक कह दिया कि वर्दी उतरने में समय नहीं लगेगा। सोशल मीडिया में वीडियो आने पर स्लीमनाबाद पुलिस की लचर कार्यप्रणाली सवालों के कटघरे में है। दरअसल जनवरी में लापता सत्रह वर्षीय छात्र का शव उज्जैन के पवासा थाना क्षेत्र अंतर्गत मक्सी रेलवे लाइन के किनारे मिला  था। पहले तो पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया।

विवेचना के दौरान प्रताडऩा की बात सामने आने पर स्लीमनाबाद पुलिस ने धीरेन्द्र ठाकुर, शानू ठाकुर और राजू गुप्ता के विरुद्ध आत्महत्या दुष्प्रेरण का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने जमानत की याचिका दायर की थी। जिसमें मोबाइल के बारे में गलत जानकारी दिए जाने पर न्यायाधीश ने पुलिस इंस्पेक्टर की हेकड़ी निकाल दी। मोबाइल को लेकर किया गुमराह उक्त संबंध में जस्टिस मोबाइल के संबंध में जानकारी ले रहे थे।

जिसमें निरीक्षक ने गुमराह किया। इस संबंध में जस्टिस के सवाल पर टीआई ने कहा कि उन्हें 29 अगस्त को ही जानकारी लगी है। इस पर कहा गया कि क्या उनके बयान नोट किए जाएं। जिसमें पाया गया कि 9 जुलाई को ही साइबर सेल से मोबाइल की कॉल डिटेल की जानकारी थाना प्रभारी को  दे दी गई थी। इसके बावजूद आगे की कार्यवाही नहीं हुई। इसी बात पर जस्टिस ने नाराजगी जताई। जस्टिस ने अगले दो दिन बाद न्यायालय के समक्ष पूरी रिपोर्ट पेश करने कहा।

अन्य मामलों में भी किरकिरी

यह पहला मामला नहीं है, जब इस तरह से किसी थाना प्रभारी ने गुमराह करने का काम किया हो। इसके पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें लेट-लतीफी को लेकर सबसे अधिक चर्चित  रंगनाथ नगर थाना है। यहां पर हाल ही में सूने घर में चोरी की वारदात हुई थी। पीडि़त ने जानकारी लगने पर 31 अगस्त को ही इसकी शिकायत कर दी थी। इसके बावजूद चार दिन बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। इसी तरह से अभी हाल में ही माधवनगर थाने में विधायक और पुलिस अमले के बीच का विवाद भी तूल पकड़ा था।

इनका कहना है

न्यायालय के सभी प्रकरणों को लेक र थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि मामले को गंभीरता से लेते हुए इसमें आवश्यक कार्यवाही करें। इसके साथ ही अन्य प्रकरणों के निकाल पर भी पुलिस का पूरा फोकस है। स्लीमनाबाद में नाबालिग के आत्महत्या किए जाने का मामला संज्ञान में है।
- सुनील जैन, एसपी
 

Tags:    

Similar News