शहर की पांच मस्जिदों में पहुंचे एसपी और एसडीएम -अधिकारियों ने संभाला था मोर्चा

शहर की पांच मस्जिदों में पहुंचे एसपी और एसडीएम -अधिकारियों ने संभाला था मोर्चा

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-02 10:18 GMT
शहर की पांच मस्जिदों में पहुंचे एसपी और एसडीएम -अधिकारियों ने संभाला था मोर्चा

डिजिटल डेस्क कटनी । दिल्ली के निजामुद्दीन जमात में शामिल व्यक्तियों की आशंका को लेकर एसपी ललित शाक्यवार और एसडीएम बलवीर रमण  जिले के मस्जिदों पहुंचे।  राहत की यह बात यह रही कि कटनी में ऐसे किसी शख्स की पहचान नहीं हुई। जिसने मरकज में शिरकत की हो। जांच के दौरान मुस्लिम समाज ने भी आपसी सौहाद्र्र का परिचय दिया और प्रशासनिक अधिकारी लोगों को समझाईश देते हुए वापस आ गए।
साथ ही वहां के लोगों को अलर्ट किया कि कोरोना वॉयरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तरह से सावधानी बरतें। प्रशासन इस जांच में किसी तरह से व्यवधान उत्पन्न न होने पाए। जिसके लिए फूंक-फूंक कर कदम रखा। समाज के वरिष्ठों को भरोसा में लेते हुए पूरी जांच कार्यवाही की गई।
अधिकारियों ने संभाला था मोर्चा
कोरोना की भयावह स्थिति को भांपते हुए जिले के आला-अधिकारी स्वयं जांच कार्यवाही का मोर्चा संभाले हुए थे। ईदगाह में पहुंचकर लोगों को समझाईश दिए। इसके बाद कोटला अहमदनगर मस्जिद में अधिकारी पहुंचे। रोशन नगर के दोनों मस्जिदों की जांच की गई। झर्रा टिकुरिया के मस्जिद में भी अधिकारी पहुंचे।
लोगों की उड़ी नींद
मरकज के जमात से जिस तरह से एकाएक कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ी है। खतरे को देखते हुए लोगों की नींद उड़ गई है। मध्यप्रदेश से भी दिल्ली के जमात में कुछ लोग शामिल हुए थे। जिसे लेकर सरकार पूरी तरह से अलर्ट है और प्रशासन भी जांच प्रक्रिया शुरु कर दी है।
इनका कहना है
कोरोना वॉयरस के संक्रमण को देखते हुए मंगलवार को मस्जिदों में अधिकारी पहुंचे। यहां पर संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को अलर्ट किया गया। कटनी का कोई ऐसा शख्स नहीं रहा, जो दिल्ली के जमात में शामिल हुआ हो।
- ललित शाक्यवार, एसपी
 

Tags:    

Similar News