SP की टीम ने की कार्रवाई - क्षेत्र में चल रहा था सट्टा, थाना प्रभारी सस्पेंड

SP की टीम ने की कार्रवाई - क्षेत्र में चल रहा था सट्टा, थाना प्रभारी सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-20 08:42 GMT
SP की टीम ने की कार्रवाई - क्षेत्र में चल रहा था सट्टा, थाना प्रभारी सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, शहडोल। गोहपारू में लंबे समय से संचालित हो रहे अवैध कारोबार सट्टा को लेकर एसपी ने थाना प्रभारी उपेंद्र त्रिपाठी तथा बीट प्रभारी को निलंबत कर दिया है। गौरतलब है कि गोहपारू के ब्लॉक ऑफिस के सामने से सट्टे का संचालन किया जा रहा था, लेकिन इसकी भनक स्थानीय पुलिस को नहीं थी। अथवा थी भी तो इस पर रोक लगाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। एसपी कुमार सौरभ को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने जिले से टीम बनाकर कार्रवाई के लिए भेजा।

पुलिस लाइन से आरआई सत्यप्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को गोहपारू पहुंचकर दबिश दी। टीम ने पाया कि बकायदे सट्टा का दफ्तर खुला था तथा बाजार में पर्ची कट रही थी। संचालन करने वाले वाल्मीकि प्रसाद मिश्रा, रामसजीवन मिश्रा तथा राकेश मिश्रा को गिरफ्तार करते हुए इनके पास से 7 हजार 91 रूपए और सट्टा पर्ची जब्त की गई। एसपी ने बताया कि थाना प्रभारी व बीट प्रभारी को निलंबित किया है। जांच में संलिप्तता पाई जाती है तो विभागीय कार्रवाई भी होगी।

इधर शहडोल में कांग्रेस नेता सहित 6 जुआरी पकड़े
रेलवे कालोनी में रेल मैदान के पीछे जुआ फड़ लग रहा था। सूचना पर कोतवाली पुलिस ने दबिश देकर 6 लोगों को जुआ खेलते हुए पकड़ा। जिनके पास से 12530 रूपए नगद तथा 3 मोटर सायकिल व एक स्कूटी जब्त किया है। मौके से विनय भारती, आदित्य चौहदा, शादाब खान, राहुल हथेल, धीरेश शर्मा तथा शहंशाह फारुखी को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से कुल एक लाख 80 हजार का मशरुका जब्त किया गया। इस कार्रवाई में एएसआई राकेश बागरी, रजनीश तिवारी, रामराज पाण्डेय, प्रधान आरक्षक रामनारायण, आरक्षक निर्मल, राजेंद्र, दीपक आदि शामिल रहे।

जेबकतरे सक्रिय, 70 हजार हो गए पार
कांग्रेस के पंचायत सम्मेलन के दौरान जेबकतरे भी सक्रिय रहे। इस दौरान करीब आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं की जेब से नकदी पार हो गई। सोहागपुर ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद यूसुफ ने बताया कि उनके जेब से 20 हजार रुपए निकाले गए हैं। वहीं हनुमान खंडेलवाल की जेब से 15 हजार रुपए, नौशेरमा खां की जेब से 15 हजार रुपए और ग्राम पंचायत पड़ौर के सरपंच उमाकांत सिंह उइके की जेब से 20 हजार रुपए निकाले गए हैं। कांग्रेस नेताओं ने इसकी शिकायत मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से की।

 

Similar News