5 दिन में 50 लाख खाने-पीने में खर्च कर दिए, सैर-सपाटा भी किया , वापस लौटे कांग्रेस MLA

5 दिन में 50 लाख खाने-पीने में खर्च कर दिए, सैर-सपाटा भी किया , वापस लौटे कांग्रेस MLA

Anita Peddulwar
Update: 2019-11-14 06:10 GMT
5 दिन में 50 लाख खाने-पीने में खर्च कर दिए, सैर-सपाटा भी किया , वापस लौटे कांग्रेस MLA

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। तोड़-फोड़ के डर से जयपुर के एक रिसोर्ट में रुके महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक बुधवार को लौट आए। प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात ने इन सभी विधायकों को अपने-अपने जिलों में जाकर जनता से संवाद साधने और आभार कार्यक्रम लेने के निर्देश दिए हैं।  खासकर फसल नुकसानग्रस्त क्षेत्रों में जाकर किसानों को आश्वस्त करने को कहा गया है, जिसके बाद सभी विधायक महाराष्ट्र पर लौट आए हैं। नागपुर के 4 विधायक समेत कुल 44 विधायक जयपुर के रिसोर्ट  में पांच दिन रुके रहे। कुछ विधायक सरकार गठन प्रक्रिया के चलते पहले ही वहां से निकल गए, लेकिन इन पांच दिनों में वहां क्या-क्या हुआ और क्या-क्या किया, सूत्रों से मिली भास्कर को विशेष जानकारी।  

महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल का साइड इफेक्ट 
महाराष्ट्र के कांग्रेसी विधायक पांच दिन से जयपुर के आमेर के पास पीली की तलाई के एक रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं। इन विधायकों के रहने व खाने-पीने पर रोजाना 10 लाख रुपए से ज्यादा खर्च हुए यानी पांच दिन में 50 लाख रुपए से ज्यादा का खर्चा हो चुका है। 

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद अब रिजॉर्ट व टैक्सियों के खर्च का भुगतान करने वाले नेता के नाम जानने में लोगों की दिलचस्पी है। रिजॉर्ट में प्राइवेट पूल वाले गार्डन एक विला का रोजाना का खर्चा 18 हजार रुपए है। वहीं रॉयल विला में ठहरने की कीमत 26 हजार रुपए रोजाना है। इसके साथ ही खाने-पीने का खर्चा अलग अलग है। विधायकों ने जयपुर के अलावा अजमेर, पुष्कर, सालासर बालाजी सहित आसपास के जिलों में धार्मिक पर्यटन यात्रा की। उनके लिए लग्जरी गाड़ियों की अलग से इंतजाम किए गए हैं। विधायक जहां भी जा रहे, सरकार की ओर उन्हें पूरी सुरक्षा अलग से दी गई। जिस रिसोर्ट में विधायक रूके, वह  रिवर व्यू को लेकर पहले भी चर्चा में रहा है, लेकिन देशभर में अब नाम हो गया है। सूत्रों का कहना है कि गांव में इससे पहले कभी इतना वीआईपी मूवमेंट नहीं रहा। पहले केवल पर्यटकों की बस व कार आती थी और चली जाती थी। पीली की तलाई स्थित इस रिसोर्ट की कड़ी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस को भी दे रखी थी। रिसोर्ट के गेट के साथ ही अंदर भी 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी साधी वर्दी में तैनात थे। 

कांग्रेस विधायकों पर 5 दिन में 50 लाख खर्च, भुगतान कौन करेगा
 यह भी चर्चा है कि ऐसा कौन नेता या विधायक है तो किसी सीनियर के नंबर बढ़ाने यह खर्च उठा रहा है। यदि पार्टी भी उठा रही है तो मामले का पटाक्षेप होने के बाद क्यों नई परंपराएं डाली जा रही हैं। इतना ही नहीं, इन विधायकों और उन्हें पॉलिटिकल प्रवचन देने वाले बड़े नेताओं के फ्रांस की कंपनी के इतने महंगे ब्यूना विस्टा होटल में ठहराने, खान-पान, अन्य मौज-मस्ती-भ्रमण के खर्च कौन उठा रहे हैं?
 

Tags:    

Similar News