स्टूडेंट्स और रसोइयों को 20 अगस्त तक बनवाना होगा आधार कार्ड

स्टूडेंट्स और रसोइयों को 20 अगस्त तक बनवाना होगा आधार कार्ड

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-14 17:01 GMT
स्टूडेंट्स और रसोइयों को 20 अगस्त तक बनवाना होगा आधार कार्ड

डिजिटल डेस्क, वर्धा। School nutrition diet plan के लाभार्थी स्टूडेंट्स और रसोइयों को आधारकार्ड के लिए 20 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों के आधार केन्द्र बंद हो गए है जिससे शिक्षकों के सामने ये नया संकट आ गया है और अब वे आधार केंद्र की खोज कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि School nutrition diet plan का लाभ लेने वाले सभी स्टूडेंट्स को आधारकार्ड अनिवार्य किया गया है। 31 अगस्त से पूर्व सभी स्कूलों को संबंधित जानकारी अपडेट करने के आदेश दिए गए हैं। सर्व शिक्षा अभियान अंतर्गत स्कूलों में मध्यान्ह भोजन दिया जाता है, जिसके लिए जो स्टूडेंट्स लाभार्थी है, उनमें से यदि किसी का आधार कार्ड नहीं बना है तो ऐसे स्टूडेंट्स का आधारकार्ड बनवाने के लिए स्कूलों को 20 अगस्त तक की अंतिम अवधि दी गई है।

School nutrition diet plan तैयार करने वाले रसोइए और सहायक भी केन्द्र सरकार के अनुदान के लाभार्थी होने से उन्हें भी आधारकार्ड अनिवार्य किया गया है। जिन रसोइयों और सहायकों का आधार कार्ड नहीं बना है तो उन्हें भी आधार कार्ड बनवाने के लिए 20 अगस्त तक अंतिम अवधि दी गई है। फिलहाल ग्रामीण क्षेत्र के आधार केन्द्र बंद हो गए  हैं। शहरी क्षेत्र में कुछ आधार केन्द्र कार्यरत है। ऐसी परिस्थिति में शिक्षकों के सामने समस्या निर्मित हो गई है। और आधार केन्द्र नहीं होने से स्टूडेंट्स, रसोइए और सहायक का आधार कार्ड बनवाने के लिए शिक्षकों को आधार केन्द्र खोजना पड़ रहा है।

Similar News