टैक्स नहीं भरा जो प्रॉपर्टी होगी नीलाम

टैक्स नहीं भरा जो प्रॉपर्टी होगी नीलाम

Anita Peddulwar
Update: 2019-07-27 08:28 GMT
टैक्स नहीं भरा जो प्रॉपर्टी होगी नीलाम

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले कर वसूली का 6 महीने का लक्ष्य पूरा करने का निर्देश कर निर्धारण व संकलन समिति सभापति संदीप जाधव ने दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिनका टैक्स बकाया है उनकी संपत्ति की नीलामी की जाएगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव आचार संहिता के चलते पहले तीन महीने में संपत्ति कर वसूली प्रभावित हुई थी। विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने पर फिर वही स्थिति आ सकती है। इस लिए लक्ष्य पूरा करने के लिए यह निर्देश दिया गया है, क्योंकि टैक्स ही मनपा का मुख्य आर्थिक स्रोत है। कर वसूली प्रभावित होने से विकास कार्य प्रभावित होंगे।

बिल नागरिकों तक पहुंचाएं

मनपा के पंजाबराव देशमुख स्मृति सभागृह में शुक्रवार को समिति की बैठक हुई। जाधव ने कहा कि चालू आर्थिक वर्ष में चुनाव के चलते कर वसूली पर प्रतिकूल परिणाम हुआ है। चुनावी समय को छोड़ अन्य कालावधि में विभाग के अधिकारी, कर्मचारी तत्परता से लक्ष्य पूरा करें। पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष बिल की समस्या निश्चित ही नहीं है। प्राप्त बिल तत्काल नागरिकों तक पहुंचाए जाएं। अगली बैठक से पहले 100 प्रतिशत बिल का वितरण करने के उन्होंने निर्देश दिए। अगले महीने जोन निहाय बैठक लेकर कर वसूली का जायजा लेकर कामचाेर कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की चेतावनी भी दी। 

अधिकारियों से मांगे गए सुझाव

इस अवसर पर जुलाई महीने में की गई कर वसूली की जानकारी लेकर प्रभावी ढंग से वसूली के लिए क्या उपाययोजना की जानी चाहिए, इसे लेकर जोन अधिकारियों से राय मांगी। उन्होंने अधिकारी, कर्मचारियों को सकारात्मक मानसिकता से काम करने का आह्वान किया। समिति के अन्य सदस्यों ने भी कर वसूली के संबंध में आवश्यक सुझाव दिए। बैठक में समिति के उपसभापति सुनील अग्रवाल, सदस्य महेंद्र धनविजय, उज्ज्वला शर्मा, शिल्पा धोटे, उपायुक्त राजेश मोहिते, सहायक आयुक्त (कर) मिलिंद मेश्राम, कर अधीक्षक गौतम पाटील, सहायक आयुक्त प्रकाश वराडे, राजू भिवगड़े, सुभाष जयदेव, हरीश राऊत आदि उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News