पोर्टल में दर्ज नहीं है छात्रों की संख्या,इसलिए पांच माह से बंद एमडीएम

मध्यान्ह भोजन पर कलेक्टर ने किया जवाब तलब पोर्टल में दर्ज नहीं है छात्रों की संख्या,इसलिए पांच माह से बंद एमडीएम

Safal Upadhyay
Update: 2022-12-06 11:41 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,कटनी। जिले के लगभग सौ स्कूलों में मध्यान्ह भोजन बंद है। मध्यान्ह भोजन को लेकर पहले भी विभिन्न माध्यमों से प्रशासन तक गुहार लगाई जाती रही। पिछले दिनों शासकीय शिक्षक संगठन मध्यप्रदेश ने भी कलेक्टर को पत्र सौंपा था। सोमवार के अंक में दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया।

जिस पर संज्ञान लेकर कलेक्टर अवि प्रसाद ने समय सीमा बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से जवाब तलब किया। जिस पर अधिकारियों ने जवाब दिया कि पोर्टल में बच्चों की संख्या दर्ज नहीं होने से संबंधित स्कूलों में एमडीएम बंद है। अफसरों के इस जवाब से ही उनकी कार्यशैली का अंदाजा लगाा जा सकता है कि शिक्षा सत्र समाप्त हुए पांच माह बीतने के बाद भी पोर्टल में छात्रों की संख्या दर्ज नहीं करा पाए। मार्च से वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। यही हाल रहा तो उन स्कूलों में पूरा सत्र बिना एमडीएम ही बीत जाएगा।

पीएचई की सबसे ज्यादा शिकायतें-

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर अवि प्रसाद ने  सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों की स्थिति की समीक्षा की। 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों की समीक्षा के दौरान लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी विभाग की लंबित 228 शिकायतों का शीघ्रता से निराकरण कराने के निर्देश दिए। विभागीय अधिकारियों को अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों पर कार्यवाही करने व पांच शिकायतों से कम शिकायत होने पर उनकी स्वयं समीक्षा करनें के निर्देश बैठक के दौरान कलेक्टर ने दिए।
 

Tags:    

Similar News