सत्ता में आए तो पंचायतों को मिलेंगे पहले जैसे अधिकार - नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की घोषणा

सत्ता में आए तो पंचायतों को मिलेंगे पहले जैसे अधिकार - नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की घोषणा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-20 08:38 GMT
सत्ता में आए तो पंचायतों को मिलेंगे पहले जैसे अधिकार - नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, शहडोल।  नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पंचायतों को पहले जैसे अधिकार दिए जाएंगे। स्थानीय मानस भवन में पंचायती राज सम्मेलन में उन्होंने कहा कि BJP तो शहरी लोगों की पार्टी है। उसे गांव और गांव के लोगों से ज्यादा सरोकार नहीं है। कांग्रेस चाहती है कि भारत का निर्माण हो, जबकि वे सिर्फ अडानी, अंबानी और इंडिया का विकास चाहते हैं।आज चुने हुए जनप्रतिनिधियों को कोई महत्व नहीं मिलता है। गांव के विकास की कार्ययोजना तक अधिकारी तैयार करते हैं। अगर एक बार और BJP की सरकार बन गई तो जिला पंचायत अध्यक्ष भी मनोनीत हुआ करेगा। इसका सीधा निर्वाचन बंद कर दिया जाएगा।

उन्होंने BJP नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि आज सबसे बड़ी समस्या विश्वास की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करें या न करें यह सबसे बड़ा प्रश्न है। क्योंकि वे कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं। एक समय था जब पंडित जवाहर लाल नेहरू लाल किले से कोई घोषणा करते थे तो वह कानून बन जाता था। लोगों को भरोसा था कि घोषणा पूरी होकर रहेगी। आज ऐसा नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी को नाना का संबोधन करते हुए कहा कि जब नाना का भरोसा नहीं रह गया है तो मामा तो विश्वासहीन है।

भाषण बघेलखंडी में
अजय सिंह ने अपना पूरा भाषण बघेलखंडी में दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद को बच्चों का मामा कहते हैं और कुपोषण आज प्रदेश की बड़ी समस्या है। जो मासूम बच्चों का कुपोषण दूर नहीं कर सका वह प्रदेश का विकास क्या करेगा। भाषण के बीच में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी ने कहा था कि गांवों को मुख्य धारा से जोडऩे के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क बनाई जाएगी तो वह बनी, लेकिन आज के BJP के नेता जो कहते हैं वह करते नहीं हैं।

इन्होंने भी किया सम्बोधित
इससे पहले बाइपास रोड से रैली के रूप में कांग्रेस नेता मानस भवन तक पहुंचे। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष नरेंद्र मरावी, रीवा के जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा, विधायक रामपाल सिंह, उमा धुर्वे, रामनिवास गौतम, शिवकुमार नामदेव, कांग्रेस जिला अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह, कुलदीप निगम, ललन सिंह, राम प्रसाद कुशवाहा आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम में कार्यकारी जिला अध्यक्ष यादवेंद्र पांडे, राकेश कटारे, हरीश अरोरा, दुर्गा यादव, मो. यूसुफ, प्रमोद जैन पम्मू, आसू पटेल आदि मौजूद रहे।

 

Similar News