पक्षकार को न्यायालय आने की जरूरत नहीं, 31 मार्च तक आगे बढ़ेंगी पेशियां 

पक्षकार को न्यायालय आने की जरूरत नहीं, 31 मार्च तक आगे बढ़ेंगी पेशियां 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-19 09:38 GMT
पक्षकार को न्यायालय आने की जरूरत नहीं, 31 मार्च तक आगे बढ़ेंगी पेशियां 

डिजिटल डेस्क  शहडोल । कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिले में तमाम एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। जिलेभर के स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघरों को जहां 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है, वहीं कोर्ट की पेशियां भी आगे बढ़ाई जा रही हैं। बुधवार को अधिवक्ता संघ और न्यायाधीशों की बैठक में निर्णय लिया गया है कि शहडोल कोर्ट में 31 मार्च तक पेशियां बढ़ेंगी। इस दौरान कोई भी प्रकरण खारिज नहीं किया जाएगा।
 सुबह करीब 11 बजे हुई बैठक में कोरोना वायरस से निपटने के लिए निर्णय लिया गया कि 31 मार्च तक किसी भी पक्षकार को कोर्ट आने की जरूरत नहीं है। जरूरी होने पर अपने अधिवक्ता से जानकारी लें। इस बीच आने वाली पेशियों की तारीख बढ़ जाएगी। कोर्ट में सिर्फ जमानत व स्थगन संबंधी आवेदनों पर ही सुनवाई होगी। इस दौरान अधिवक्ताओं एवं न्यायाधीशों ने कहा कि जिंदगी अनमोल है, इसलिए एहतियात बरतना ज्यादा जरूरी है। खुद सावधानी बरतें व औरों को भी सावधान रहने की सलाह दें। इधर बुढ़ार स्थित होटल विलासा इंटरनेशनल को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। होटल मैनेजमेंट ने यहां आने वाले मेहमानों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए यह निर्णय लिया गया है।
विदेश से आने वालों की दें जानकारी 
सीएमएचओ डॉ. ओपी चौधरी ने जिले के मैरिज हाल, सार्वजनिक पुस्तकालय, जिम एवं स्वूमिंग पुल को 31 मार्च तक बंद करने के लिए कहा है। वहीं जिले के होटल संचालकों को निर्देशित किया गया है कि होटल में यदि कोई विदेशी नागरिक अथवा विदेश यात्रा से लौटने वाला व्यक्ति ठहरने आता है तो इसकी सूचना तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय शहडोल को दिया जाना सुनिष्चित करें। उन्होंने यह भी कहा है कि सर्दी खांसी से पीडि़त व्यक्तिओं को भी तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाने में सहयोग प्रदान करें। सीएमएचओ ने बताया कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। बल्कि बचाव के लिए सावधानी एवं उसकी जानकारी आवश्यक है। इसके लिए सभी स्तरों पर प्रचार-प्रसार विभिन्न माध्यमों से किया जा रहा है। 
अलग वार्ड बना, रैपिड रिस्पॉन्स टीम भी गठित 
जिले में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। जिला अस्पताल शहडोल में पृथक से वार्ड बनाया गया है तथा खासी एवं सर्दी के मरीजों की अलग से पंजी संधारित की जा रही है। बुधवार को कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए उपायों के संबंध में सीएमएचओ से जानकारी ली। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में रेपिड रिस्पान्स टीम का गठन किया गया है। टीम में डॉक्टरो की विशेषज्ञता का ध्यान रखा गया है तथा पृथक से ओपीडी बनाई गई है। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव की जानकारी आम जनमानस तक पहुंचाई जाए तथा लोगों में जागरूकता सुनिश्चित की जाए। 

Tags:    

Similar News