अतिक्रणकारियों को 5 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम, 18 दुकानदारों को नोटिस

अतिक्रणकारियों को 5 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम, 18 दुकानदारों को नोटिस

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-24 07:04 GMT
अतिक्रणकारियों को 5 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम, 18 दुकानदारों को नोटिस

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कृषि उपज मंडी की दुकानों के सामने व परिसर में किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए मंडी प्रशासन ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। कई बार नोटिस के बाद भी जिन 18 दुकानदारों ने कब्जा नहीं हटाया है, उन्हें 5 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया गया है। कलेक्टर के निर्देश पर जारी नोटिस में साफ रूप से कहा गया है कि 5 अक्टूबर तक खुद अतिक्रमण हटा लें। अन्यथा इसके बाद मंडी प्रशासन जिला व पुलिस प्रशासन का सहयोग लेकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा। नोटिस में कहा गया है कि इसमें जो खर्च आएगा वह दुकानदारों से वसूला जाएगा। 

25 सालों से कब्जा
मंडी परिसर में 40 दुकानें बनी हुई हैं। इनमें से अधिकांश दुकानदारों ने दुकाने के सामने कब्जा कर पक्का निर्माण कराया लिया है। ईंट की दीवारों के अलावा लोहे की जालियां व गेट लगा दिए गए हैं। वहीं परिसर की खाली जमीनों पर ठेले आदि रख लिए गए हैं। आरोप लगाए जा रहे हैं कि मंडी के पूर्व अधिकारियों कर्मचारियों से मिलीभगत कर अतिक्रमण किए गए हैं। अमिक्रमणकारियों को कई बार नोटिस दिया गया, लेकिन किसी ने कब्जा नहीं हटाया। कृषि उपज मंडी सचिव केवी सिंह का कहना है कि बार-बार की समझाइश व नोटिस के बाद भी जिन दुकानदारों ने पक्का अतिक्रमण किया है व ठेले लगा लिए हैं उन्हें नोटिस जारी किया गया है। बेजा कब्जा हटाने 5 अक्टूबर का समय दिया गया है। इसके बाद प्रशासन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा।  

इन्हें जारी हुआ नोटिस
मंडी प्रशासन ने जिन दुकानदारों को नोटिस दिया है उनमें हरीश सिंह, जितेंद्र सिंह, प्रदीप गुप्ता, शिव प्रसाद गुप्ता, विकेश अग्रवाल, नारायण सोनी, विश्वनाथ गुप्ता, शिवनारायण वर्मा, शिव सेवक विश्वकर्मा, राजेश सिंह, अशोक सिंह, रियाजुद्दीन उर्फ कल्लू, फिजियाउल हक, रविशंकर नापित, कमल नापित, द्वारिका नापित तथा सुनील कुमार नापित शामिल हैं।

Similar News