भक्त बनकर पहुंचे बदमाश, मंदिर से ले उड़े सोना

भक्त बनकर पहुंचे बदमाश, मंदिर से ले उड़े सोना

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-02 15:20 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, शहडोल। ब्यौहारी नगर के एक मंदिर में भक्त बनकर पहुंचे अज्ञात बदमाशों ने चढ़ोत्री के बहाने हजारों का सोना लेकर चंपत हो गए। ठगी का यह मामला ब्यौहारी के लक्ष्मी नारायण मंदिर में बीते गुरुवार को हुआ। पुजारी की रिपोर्ट पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 420, 34 का मामला दर्ज किया गया है।  वहीं ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ही ग्राम भमरहा में अज्ञात चोरों ने सौखीलाल बैश के घर में शुक्रवार-शनिवार को दिन दहाड़े घुसकर 10 हजार नगद सहित 60 हजार रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवर उड़ा लिए।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे 3-4 अज्ञात लोग मंदिर पहुंचे। जिन्होंने मंदिर के पुजारी श्यामलाल गौतम से कहा कि मंदिर में सोने की चढ़ोतरी कराना है। मन्नत है, लेकिन सोना नहीं है। पुजारी उनके झांसे में आ गए और पड़ोस के एक घर से यह कहकर दो तोला सोने की चैन ले आए कि कुछ भक्तों को चढ़ावे की औपचारिकता करनी है। प्रतिमा के चरणों में सोने की चैन व कुछ रुपये कपड़े में पलेटकर अज्ञात लोगों ने चढ़ाया। पुजारी कुछ देर के लिए कमरे में गए। बाहर आकर देखा कि न तो वे भक्त मौजूद हैं और न ही चढ़ा हुआ सोना। समझ देर नहीं लगी कि ठग अपना काम कर रफू चक्कर हो गए हैं। इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई।
 

यहां भी हुई चोरी

ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ही ग्राम भमरहा में अज्ञात चोरों ने सौखीलाल बैश के घर में शुक्रवार-शनिवार को दिन दहाड़े घुसकर 10 हजार नगद सहित 60 हजार रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवर उड़ा लिए। इसी प्रकार थाना क्षेत्र अमलाई अंतर्गत वार्ड नंबर 5 रेलवे कालोनी धनपुरी निवासी जितेंद्र शर्मा के आवास से 2 सोने की अंगूठी, एक जोड़ी पायल व नगदी 1 हजार सहित 10 हजार का सामान चोरों ने पार कर दिया।

Tags:    

Similar News