विरोध के बाद स्टेट हाइवे पर स्थगित हुई टोल टैक्स वसूली

आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे एमपीआरडीसी के चीफ इंजीनियर, कहा-समीक्षा के बाद होगा निर्णय विरोध के बाद स्टेट हाइवे पर स्थगित हुई टोल टैक्स वसूली

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-21 10:18 GMT
विरोध के बाद स्टेट हाइवे पर स्थगित हुई टोल टैक्स वसूली

डिजिटल डेस्क शहडोल । अमरकंटक-रीवा स्टेट हाइवे में शहडोल-रीवा के बीच टोल टैक्स की वसूली फिलहाल कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दी गई है। नागरिकों के विरोध के बीच यह निर्णय लिया गया है कि समीक्षा के बाद वसूली का निर्णय लिया जाएगा, जब कि करीब 6-7 दिनों के लिए किसी प्रकार की वसूली नहीं होगी।  20 अक्टूबर को रोहनिया टोल नाके पर हो रहे आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे एमपीआरडीसी के चीफ इंजीनियर योगेंद्र भगोले द्वारा यह आश्वासन दिया गया है कि लोगों की मंशा को देखते हुए सड़क के हालातों की समीक्षा की जाएगी। तब तक वसूली नहीं होगी।
गौरतलब है कि शहडोल होते हुए अमरकंटक से रीवा राजमार्ग में टोल टैक्स की वसूली 20 अक्टूबर से और ब्यौहारी से रीवा के बीच टोल की वसूली का कार्य 25 अक्टूबर से शुरु करने की बात कही गई थी। एमपीआरडीसी ने दावा किया था कि शहडोल-ब्यौहारी के बीच मार्ग की मरम्मत करा दी गई है, जबकि ब्यौहारी से रीवा के बीच मरम्मत का कार्य 25 के पहले करा लिया जाएगा। लेकिन शहडोल-रीवा के बीच खराब सड़क होने के बावजूद टोल टैक्स वसूली किए जाने को लेकर विरोध के स्वर मुखरित होने लगे थे। अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज शहडोल संभाग के साथ युवक कांग्रेस द्वारा कहा जा रहा था कि मार्ग पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त है। जानलेवा दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसे सुधारने की खानापूर्ति की गई है। खराब मार्ग के ऊपर टोल टैक्स लगाया जाना गलत है। वहीं युवक कांग्रेस द्वारा 20 अक्टूबर को रोहनिया टोल प्लाजा रीवा रोड मेें प्रदर्शन की बात कही गई थी। आज सुबह 8 बजे से वसूली शुरु भी कर दी गई थी। लेकिन प्रदर्शन के बाद इस पर रोक लगा दी गई।
रीवा से पहुंचे चीफ इंजीनियर
सड़क की मरम्मत हुए बिना ही टोल टैक्स वसूली को लेकर पूर्व से विरोध के स्वर उभर रहे थे। विरोध में ट्रक व बस एसोसिएशन भी उतर आया था। एमपीआरडीसी के एमडी शशांक मिश्रा द्वारा हालातों का जायजा लेने के लिए चीफ इंजीनियर को भेजा गया। वे रीवा से चलकर शहडोल तक सड़क की स्थिति का जायजा लेते हुए आंदोलन स्थल तक पहुंचे। लोगों से ज्ञापन लिया और उनकी मंशा अनुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया। कलेक्टर शहडोल वंदना वैद्य के अनुसार कुछ दिनों के लिए वसूली स्थगित कर हालातों की समीक्षा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।
 

Tags:    

Similar News