जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी 18 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप, गैस एजेंसी के संचालक की शिकायत पर कार्रवाई

रीवा लोकायुक्त टीम की अनूपपुर में दबिश जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी 18 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप, गैस एजेंसी के संचालक की शिकायत पर कार्रवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-01 12:57 GMT
जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी 18 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप, गैस एजेंसी के संचालक की शिकायत पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क  रीवा । लोकायुक्त रीवा की टीम ने शुक्रवार को अनूपपुर जिले में कार्रवाई करते हुए जिला खाद्य अधिकारी को 18 हजार रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। यह कार्रवाई गैस एजेंसी संचालक की शिकायत पर की है। ट्रेप के इस मामले में प्राइवेट सर्विस इंजीनियर भी आरोपी बना है। 
कार्यालय में ली रिश्वत
लोकायुक्त रीवा एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि गैस एजेंसी के संचालक अनिल कुमार प्रजापति की शिकायत पर निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम कार्रवाई के लिए अनूपपुर भेजी गई। जहां जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी अम्भोज श्रीवास्तव 56 वर्ष  निवासी ग्राम  ऐंताझर थाना सिंहपुर जिला शहडोल ने अपने कार्यालय में शिकायकर्ता से 18 हजार रूपये की रिश्वत ली। रिश्वत लेने के बाद ये रूपये प्राइवेट सर्विस इंजीनियर अनिरूद्ध केवट 30 वर्ष निवासी ग्राम गुढय़ारी बुजुर्ग पोस्ट कुसमी बाजार जिला गोरखपुर को दे दिए। इस तरह दोनों को आरोपी बनाया गया है। 
यह है मामला
18 सितम्बर को उज्जवला योजना पार्ट-2 कार्यक्रम आयोजित किया गया था। आरोप है कि जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी अम्भोज श्रीवास्तव   ने इस शासकीय आयोजन का खर्च गैस संचालकों से मांगा। एजेंसी संचालक अनिल कुमार प्रजापति 52 वर्ष निवासी आदर्श ग्राम जैतहरी द्वारा लोकायुक्त कार्यालय में यह शिकायत की गई कि 20 हजार रूपये की मांग की जा रही है। बताते है कि वह पन्द्रह हजार रूपये तक देने के लिए तैयार था। लेकिन जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी ने कहा कि कम से कम 18 हजार देना पड़ेगा।
 

Tags:    

Similar News