चिता से उड़ी चिंगारी, दो तबेले खाक

चिता से उड़ी चिंगारी, दो तबेले खाक

Anita Peddulwar
Update: 2018-05-02 08:42 GMT
चिता से उड़ी चिंगारी, दो तबेले खाक

डिजिटल डेस्क, तलेगांव श्यामजीपंत,वर्धा। तलेगांव पुलिस थाना अंतर्गत पारडी गांव में जल रही चिता की चिंगारी उड़ने से दो तबेले जलकर खाक हो गए। जानकारी के अनुसार पारडी निवासी निवासी गोपालदास दातीर की मां का निधन होने से गांव में अंतिम संस्कार किया गया। उनके पार्थिव को अग्नि देकर सभी अपने-अपने घर चले आए। लेकिन कुछ समय में ही तेज हवा के चलते चिता की अग्नि की चिंगारी उड़ने लगी और पास ही  राजेंद्र डायरे व गणपत शेंदरे के तबेले को चपेट में ली। चिता से उठी चिंगारी से दोनों तबेले जलकर खाक हो गए।  आग से  कृषि सामग्री भी जलकर राख हो गई। साथ ही बछड़ा भी गंभीर रूप से झुलस गया। आग में मोटरपंप, पाइप, चारा, वखर तथा अन्य सामग्री जल गई।

समय पर नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड
आग पर नियंत्रण लाने के लिए नगर परिषद आर्वी से अग्निशमन दल को बुलाया गया। लेकिन  गांव की सड़कें छोटी  होने के साथ ही बिजली तार बीच में  में आने से अग्निशमन दल को पहुंचने में काफी देरी हो गई।  जब तक आग ने रौद्र रूप लेते हुए काफी कुछ खाक  कर दिया था।  पास ही गांव से  पानी के टैंकर बुलाये गए, जिससे काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।  बताया जाता है कि घटनास्थल पर सरपंच सोना भलावी, सचिव राडे व पटवारी कावरे नहीं पहुंचे।

आग की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल पर काफी भीड़ थी। इस दौरान पुलिस सिविल ड्रेस में होने से भीड़ पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। कोई भी पुलिस की नहीं सुन रहा था। पश्चात तलेगांव के पुलिस उपनिरीक्षक राठोड ने अपने सहयोगियों की मदद से हालातों पर काबू पाया। 

गांव में समस्याओं का अंबार
उल्लेखनीय है कि सांसद रामदास तडस ने पारडी गांव गोद लिया है। इस गांव का सर्वांगीण विकास करना आवश्यक होने पर भी गांव में विविध समस्याओं का अंबार है। सप्ताह में एक दिन बाद नल द्वारा जलापूर्ति होती है। कुछ कर्मचारी भी मुख्यालय में नहीं रहने से नागरिकों के काम समय पर नहीं हो रहे हैं।

Similar News