नागपुर में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, चारों तरफ घना कोहरा

नागपुर में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, चारों तरफ घना कोहरा

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-26 05:05 GMT
नागपुर में बेमौसम बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, चारों तरफ घना कोहरा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नागपुर सहित पूरे विदर्भ में बेमौसम बारिश से शीतलहर जैसी स्थिति बन गई है। देर रात नागपुर के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई है। सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है।  मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे पहले से हवा की दिशा बदल गई है । अब तक चल रही पश्चिमी हवा ने अपना रूप बदल दिया है । अब मध्य भारत में उत्तर पश्चिमी हवा आ रही है इसके साथ ही नमी भी बनी हुई है इस कारण मौसम ठंडा - ठंडा हो गया है।  नमी के कारण बारिश हो रही है ।

नागपुर समेत विदर्भ के अधिकांश जिलों में बुधवार रात से बारिश हो रही है । नागपुर में बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक 9 . 6 एमएम बारिश दर्ज की गई  है।  नागपुर सहित विदर्भ के कई जिलों में गुरुवार की शाम को भी बारिश हो सकती है इसी के साथ नागपुर जिले के तापमान में भी कमी आ सकती है । गुरुवार को नागपुर का तापमान गिरकर अधिकतम 28 डिग्री तक रह सकता है । शुक्रवार को भी हल्की बारिश जिले के कुछ जगहों पर हो सकती है आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे । कुछ जगहों पर गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है । उत्तरी पश्चिमी हवा के कारण नागपुर समेत पूरे विदर्भ के में मौसम परिवर्तन हुआ है

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में कई जगहों पर बारिश होने के साथ ही मराठवाड़ा एवं विदर्भ में ओलावृष्टि होने के आसार हैं। सर्दी बढ़ने से गेहूं की फसल को तो फायदा हो रहा है, लेकिन आलू की फसल को नुकसान की आशंका है।

इस सप्ताह तापमान में आ सकती है कमी
पिछले कुछ दिनों से तापमान में स्थिरता बनी हुई थी।  अमूमन दिसंबर के अंतिम सप्ताह से ठंड ज्यादा हो जाती है और जनवरी के पहले सप्ताह तक इसी तरह बनी रहती है। इस बार इस तरह के आसार नहीं आ रहे हैं। इस बार तापमान सामान्य तक भी नहीं पहुंचा है। मौसम विभाग ने वैसे तो पहले ही अगले दो तीन दिनों में तापमान में गिरावट की संभावना जताई थी। साथ ही गुरुवार को हल्की बारिश होने की भी बात बताई थी। अगले 4-5 दिनों के अंदर न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री की गिरावट होकर सर्दी बढ़ने की संभावना है।

Tags:    

Similar News