देशमुख मसले पर दोनों सदनों में हंगामा, शिवसेना ने कहा - हो रही है आघाड़ी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश

देशमुख मसले पर दोनों सदनों में हंगामा, शिवसेना ने कहा - हो रही है आघाड़ी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश

Tejinder Singh
Update: 2021-03-22 13:45 GMT
देशमुख मसले पर दोनों सदनों में हंगामा, शिवसेना ने कहा - हो रही है आघाड़ी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे वसूली के आरोपों पर सोमवार को संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा ने इस मामले की जांच केन्द्रीय एजेंसी से कराने और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग की तो, वहीं शिवसेना और कांग्रेस के सांसदों ने भाजपा पर महाराष्ट्र की आघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। सोमवार को शून्यकाल में यह मसला भाजपा सांसद मनोज कोटक ने उठाया। उन्होने कहा कि महाराष्ट्र में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर वहां के गृह मंत्री के खिलाफ वसूली संबंधी गंभीर आरोप लगाए हैं और मुख्यमंत्री ने अब तक इस मामले में एक भी शब्द नहीं बोला है। इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग करते हुए सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री और गृह मंत्री दोनों को इस्तीफा देना चाहिए। लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक राकेश सिंह ने कहा कि शायद यह देश के इतिहास में पहला मौका है जब एक भ्रष्ट पुलिस अधिकारी को बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होने कहा कि इस मामले की केन्द्रीय एजेंसी से जांच कराई जानी चाहिए और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। 

भाजपा सांसद पूनम महाजन ने भी इस मसले को उठाते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार पर 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगा है। उन्होने कहा कि इस हिसाब से न जाने कितने करोड़ की वसूली की जा चुकी है। उन्होने कहा कि कौन किसके लिए काम कर रहा है, पता नहीं चल रहा है। निर्दलीय नवनीत राणा ने पूछा कि आखिर 16 साल तक सस्पेंड रहे व्यक्ति को किसा आधार पर फिर से ज्वॉयन कराया गया। 

राज्यसभा में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस मसले को उठाया और कहा कि वहां के गृह मंत्री वसूली कर रहे हैं और ये सारा देश देख रहा है। उन्होने कहा कि पहले आतंकवादी कार में बम लगाते थे, लेकिन अब पुलिस ही लगा रही है। उनके इतना कहते ही राज्यसभा में हंगामे की स्थिति बन गई। हालांकि मामला बढ़ने के बाद सभापति ने साफ किया कि कुछ भी रिकार्ड में नहीं जाएगा। हंगामे के चलते सदन का कामकाज बाधित हुआ।

उद्धव सरकार को अस्थिर करने में जुटी है भाजपा : शिवसेना

शिवसेना के विनायक राऊत ने कहा कि पिछले 14 महीने में कई प्रयास के बाद भी भाजपा महाराष्ट्र की आघाड़ी सरकार को गिराने में विफल रही है। उन्होने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार के माध्यम से महाराष्ट्र में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस के रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि यह बहुत गंभीर मसला है। राज्यों में विपक्ष की सरकारों के काम में केन्द्रीय एजेंसियों की दखलंदाजी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह ने एक चिट्ठी में आरोप लगाया है कि अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारियों का 100 करोड़ प्रति माह वसूल करने को कहा है। इस आरोप के बाद राज्य में सियासी बवंडर मचा है। 


 

Tags:    

Similar News