एक के बाद एक लाश के ऊपर से गुजरते रहे वाहन, पहचान करना हो रहा मुश्किल।

हाइवे पर दिल दहलाने वाली तस्वीर आई सामने एक के बाद एक लाश के ऊपर से गुजरते रहे वाहन, पहचान करना हो रहा मुश्किल।

Safal Upadhyay
Update: 2022-04-09 11:53 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजीटल डेस्क, रीवा। नेशनल हाइवे में एक दिल दहलाने वाली तस्वीर देखने को मिली है। शनिवार की सुबह मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत हाइवे पर स्थित ओवरब्रिज पर एक शव क्षत-विक्षत देखा गया। पहली नजर में यह तक अंदाज लगाना मुश्किल था कि यह शव इंसान का है या जानवर का। पुलिस यह मान रही है, कि बीती रात हाइवे पर वाहन की चपेट में आने से अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद यहां से गुजरने वाले वाहन लाश के ऊपर से गुजरते रहे, जिससे यह हालत हो गई।

पेट्रोलिंग के दौरान मैनेजर ने देखा -

जोगिनहाई टोला प्लाजा के कॉरीडोर मैनेजर नरेन्द्र सिंह बनाफर ने पेट्रोलिंग के दौरान हाइवे पर शव देख पुलिस को जानकारी दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पाया कि शव पूरी तरह पिचक गया है। वह टुकड़ों में बंट चुका है। बताते हैं, कि मौके पर कपड़े के कुछ टुकड़े मिले हैं, जिससे माना जा रहा है कि यह पुरूष का शव है।

फावड़े से समेट बोरी में भरा शव -

अज्ञात शव को हाइवे से समेटने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सफाई कर्मियों की मदद से शव को समेटा गया। फावड़े से क्षत-विक्षत शव को समेटकर बोरी में भरा और पेास्टमार्टम के लिए मनगवां अस्पताल भेजा।

फोरेंसिंक जांच के लिए टुकड़े किए सुरक्षित -

मृतक की शिनाख्त के साथ ही यह भी एक बड़ी चुनौती है कि मौत कैसे हुई है। इसके लिए पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के साथ ही फोरेंसिक जांच के लिए शव के कुछ टुकड़े सुरक्षित कर लिए हैं। जिसे परीक्षण के लिए लैब भेजा जाएगा। गौरतलब है कि, शिनाख्तगी के लिए भविष्य में डीएनए परीक्षण की भी आवश्यकता होगी।

खंगाले जा रहे सीसीटीव्ही कैमरे -

टीआई डीके दाहिया ने बताया कि, बीती रात यह दर्दनाक हादसा हुआ है। प्रथम दृष्टि से यह सड़क दुर्घटना ही लग रहा है। किसी अज्ञात वाहन ने राह चलते पुरूष को कुचल दिया था। जिसके बाद कई वाहन लाश के ऊपर से गुजर गए। जिससे लाश की ऐसी हालत हो गई। उन्होंने बताया कि हाइवे और टोल नाकों पर लगे सीसीटीव्ही कैमरों की मदद से यह पता किया जा रहा है कि किस वाहन की चपेट में आने से मौत हुई है। शिनाख्तगी के लिए भी हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। शव को पोस्टमार्टम के बाद दफना दिया गया है।

दो तरह की अनुमान लगाए जा रहें -

1. कहीं भीख मांगने वाला तो नहीं - हाइवे पर इस हालत में शव मिलने को लेकर दो तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। इस बात की संभावना ज्यादा दिख रही है कि कोई भीख मांगने वाला व्यक्ति है। इसकी वजह यह मानी जा रही है कि उसके शरीर में कपड़े कम ही थे।

2. हत्या कर यह हालत तो नहीं कर दी - ऐसी भी अनुमान लगाया जा रहा है, कि कहीं यह घटना हत्या से जुड़ी तो नहीं है। क्योंकि पहले भी इस तरह की वारदातें सामने आई हैं, जिसमें हत्या के बाद पहचान छिपाने के लिए शव को वाहन से रौंदा गया।

 

Tags:    

Similar News