नर्मदा के उफान पर आते ही ट्यूब के सहारे ग्रामीण गांव तक लाते हैं शव

मामला अनूपपुर के अंतिम छोर बसे गांव ठाड़पाथर का नर्मदा के उफान पर आते ही ट्यूब के सहारे ग्रामीण गांव तक लाते हैं शव

Safal Upadhyay
Update: 2022-08-17 09:02 GMT
नर्मदा के उफान पर आते ही ट्यूब के सहारे ग्रामीण गांव तक लाते हैं शव

डिजिटल डेस्क,अनूपपुर। जिले के अंतिम छोर पर बसे ग्राम ठाड़पाथर ऐसा गांव हैं जहां बारिश का मौसम प्रारंभ होते ही संपर्क पूरे जिले से कट जाता है। गांव के एक तरफ उफान पर नर्मदा तो दूसरी ओर मुख्य मार्ग से गांव तक लगभग 3 किलोमीटर की दूरी तक घुटनों से ऊपर तक का कीचड़। ऐसे में वाहन व एंबुलेस का गांव पहुंचना तो दूर, पैदल चलना तक मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों की परेशानी का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें ठाढ़पाथर ग्राम के लोग ट्यूब के सहारे ही नर्मदा पार कर शव लेकर गांव पहुंच रहे हैं। दरअसल रविवार को ग्राम ठाड़पाथर निवासी 55 वर्षीय विशमत नंदा को दिल का दौरा पडऩे पर इलाज के लिए नजदीकी डिंडोरी जिला चिकित्सालय ले जाया गया।

वहां इलाज के दौरान मौत के बाद परिजन शव को सरकारी वाहन से लेकर बजाग के ग्राम पथरकूचा तक लाया गया। यहां नर्मदा नदी में बाढ़ के बाद परिजन ट्यूब के सहारे शव को नदी पार करवाकर गांव लेकर पहुंचे। बता दें कि अनूपपुर जिला मुख्यालय 120 किलोमीटर दूर बसे गांव ठाड़पाथर से आगे जिले की सीमा समाप्त हो जाती है। इस गांव से डिंडोरी जिला मुख्यालय की दूरी 40 किलोमीटर है। यही कारण है कि लोग इलाज के लिए डिंडोरी जाते हैं।

पूरे मामले की जानकारी ली गई है, हृदयाघात होने की वजह से ग्रामीण की मौत हुई थी, वही सडक़ मार्ग की व्यवस्था को दुरुस्त कराया जाएगा।
(सोनिया मीना,कलेक्टर, अनूपपुर)
 

Tags:    

Similar News