मान गए 6 ग्रामों के ग्रामीण, नहीं करेंगें मतदान का बहिष्कार, पानी की समस्या से थे परेशान

मान गए 6 ग्रामों के ग्रामीण, नहीं करेंगें मतदान का बहिष्कार, पानी की समस्या से थे परेशान

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-20 13:42 GMT
मान गए 6 ग्रामों के ग्रामीण, नहीं करेंगें मतदान का बहिष्कार, पानी की समस्या से थे परेशान

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। विकासखंड बालाघाट की ग्राम पंचायत टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव के 6 ग्रामों के ग्रामीण अब लोकसभा चुनाव-2019 का बहिष्कार नहीं करेंगे। कलेक्टर दीपक आर्य एवं चुनाव प्रेक्षक सुरेन्द्र राम ग्रामीणों को समझाने आज 20 अप्रैल को ग्राम टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पहुंचे थे। अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीण मान गए कि वे अब चुनाव का बहिष्कार नहीं करेंगे और उन्होंने जल की सौगंध लेकर अपनी पंचायत में शत प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया है।

सातनारी जलाशय का 80 प्रतिशत काम हो चुका
कलेक्टर दीपक आर्य, प्रेक्षक सुरेन्द्र राम सिंचाई विभाग, वन विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ ग्राम टाकाबर्रा एवं बुढ़ुियागांव पहुंचे और ग्रामीणों से उनकी समस्या को सुना। ग्रामीणों ने बताया कि सातनारी जलाशय का 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है, लेकिन 20 प्रतिशत काम काफी लंबे समय से अधूरा है। जिसके कारण दो पंचायत के 6 ग्रामों के किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है। इस जलाशय का अधूरा काम पूरा हो जाएगा तो उनके ग्रामों में हरियाली के साथ ही खुशहाली भी आएगी। ग्रामीणों ने बताया कि उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं होने से उन्होंने मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।  

मतदान का बहिष्कार समस्या का हल नहीं 
अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया कि मतदान का बहिष्कार उनकी समस्या का हल नहीं हो सकता है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता का मतदान करना बहुत जरूरी है। जिला प्रशासन ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेकर सातनारी जलाशय के अधूरे कार्य को पूरा कराने के लिए तत्परता से कार्य करेगा। चुनाव आचार संहिता के समाप्त होने पर शासन से इस संबंध में त्वरित कार्यवाही के लिए प्रयास किया जाएगा। 

अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीणों को भी लगा कि मतदान का बहिष्कार करने का उनका निर्णय सही नहीं है। ग्रामीणों ने इस दौरान नाराजगी को खत्म कर तय किया कि वे 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार नहीं करेंगें। ग्रामीणों ने जल की सौंगध लेकर 29 अप्रैल को मतदान करने का संकल्प लिया। 

Tags:    

Similar News