कांग्रेस के रैली में चौराहे पर भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लात घूसे-देखें वीडियो

कांग्रेस के रैली में चौराहे पर भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लात घूसे-देखें वीडियो

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 17:28 GMT
कांग्रेस के रैली में चौराहे पर भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लात घूसे-देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, दमोह। अपनी एकता और चित्रकूट विधानसभा में जीत कर सत्ता परिवर्तन का दंभ भर रही कांग्रेस की एकता शनिवार को कुछ ही घंटो में टूटकर सड़क पर बिखर गयी जब रैली के दौरान बीच चौराहे पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। लड़ाई झगड़े का आलम यह था कि कांग्रेसियों ने ना सिर्फ एक दूसरे पर जमकर लात घूसे बरसाए बल्कि गालियां देते हुए आसपास पड़ी हुई वस्तुएं भी एक दूसरे को दे मारी। जहां एक ओर रैली में कांग्रेसी अपने ही लोगों को रोकने का प्रयास करते रहे वहीं आपस में लड़ रहे कांग्रेसी बुलंद आवाज में माउजर व हथियार निकालने की धमकियां भी खुलेआम चिल्लाकर बोल रहे थे।

यह है मामला
दरअसल कांग्रेस के प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी जुबेर खान के आगमन पर शनिवार को कांग्रेस के द्वारा कार्यकर्ताओ का एक सम्मेलन स्थानीय किसान भवन में आयोजित किया गया था जिसमें जिले के कांग्रेस के नेता शक्ति प्रदर्शन करने के लिए अपनी- अपनी रैली लेकर इस आयोजन में शामिल होने आ रहे थे तथा रैली में शामिल कार्यकर्ता अपने नेता व राहुल गांधी के नारे लगा रहे थे।

जिला कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में नेताओं के संबोधन के बाद जब प्रदेश सह प्रभारी जुबेर खान मंच से उतरने लगे तो कांग्रेस के कर्यकर्ता अपने नेता के पक्ष में बात करने के लिए उतावले थे। इसी बीच हटा से आए अनुराग वर्धन हजारी ने जैसे ही खान से चर्चा करना शुरू की तो दूसरे गुट के कार्यकर्ता जोर- जोर से नारेबाजी करने लगे। कारण यह था कि दोनों ही गुट पथरिया विधानसभा से कांग्रेस के दावेदार है। बातचीत के दौरान नारेबाजी होने पर हजारी गुट द्वारा जैसे ही गाली गलौच कर नारेबाजी रोकने की बात कहीं तो दूसरा राजेश तिवारी गुट भी नारेबाजी करने लगा और देखते ही देखते दोनों गुट आमने- सामने आ गए और विवाद इतना बढ़ गया कि खुलेआम मारपीट शुरू हो गई और सड़क के चारो ओर जाम लग गया। काफी प्रयासों के बाद कांग्रेस के नेताओं ने इस विवाद को समाप्त कराया। 

वरिष्ठ नेताओं के विगड़े बोल, मीडिया को कह दिया तलवे चाटने वाला
जहां विगत एक सप्ताह से कांग्रेस की एकजुट का परिणाम चित्रकूट विधानसभा चुनाव को बताया जा रहा था वहीं प्रदेश सह प्रभारी की उपस्थिति में कांग्रेस के दो गुटों के बीच हुई जमकर जूतम पैजार को कांग्रेस के वरिष्ठजन संभाल भी नहीं पाए थे कि मंच से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं विधायक मुकेश नायक ने मीडिया को पिछले 45 सालों से एक व्यापारी को सिर पर बैठाने की बात कहते हुए सत्तापक्ष के तलवे चाटने वाला बता दिया तथा कहा कि देश के सबसे गंदे शहर दमोह को खिताब मिलने पर पत्रकारों ने क्या किया। वहीं इस बयान के बाद उन्होंने मीडिया से यह भी कहा कि जो छापना हो छाप देना। 

बीजेपी ने बताया चौथे स्तंभ पर हमला
कांग्रेस प्रवक्ता के इस गैर जिम्मेदाराना बयान पर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है। बीजेपी ने इसे चौथे स्तंभ पर हमला बताते हुए इसे सारी कांग्रेस पार्टी की मानसिकता बताया है। बीजेपी जिला महामंत्री रमन खत्री ने पत्रकारों को समाज का आइना बताते हुए उन पर इस तरह के आरोप लगाना निंदनीय बताया है और राष्ट्रीय प्रवक्ता से समस्त पत्रकारों से अपने इस बयान के लिए माफी मांगे जाने की बात कहीं है। 
 

Similar News