कनेक्शन काटे तो भाजपा करेगी आंदोलन, नल कनेक्शन नहीं तो मिली पानी बंद की चेतावनी

धमकी कनेक्शन काटे तो भाजपा करेगी आंदोलन, नल कनेक्शन नहीं तो मिली पानी बंद की चेतावनी

Tejinder Singh
Update: 2022-03-13 11:06 GMT
कनेक्शन काटे तो भाजपा करेगी आंदोलन, नल कनेक्शन नहीं तो मिली पानी बंद की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, वाड़ी। शहर को महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण की ओर से जलापूर्ति की जाती है। कुछ जगह नप की जलापूर्ति लाइन है। इससे नागरिकों को जलापूर्ति की जाती है। लेकिन अब नप प्रशासन ने लोगों को नोटिस देकर कहा है कि, नल कनेक्शन नहीं लिया तो जलापूर्ति बंद कर देंगे। नागरिकों को पानी नहीं देने के निर्णय के खिलाफ वाड़ी शहर भाजपा अध्यक्ष केशव बांदरे ने नप प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है।

नप दे घर-घर कनेक्शन

ज्ञापन में कहा कि, जलापूर्ति बंद करने से लोगों के समक्ष समस्या खड़ी हो जाएगी। गर्मी में लोगों को पानी की ज्यादा आवश्यकता होती है। नगर परिषद जल कर वसूल करती है। बांदरे ने कहा कि, नोटिस में केवल 5-6 नल कनेक्शन होने की बात नप प्रशासन ने कही है,  लेकिन ऐसा नहीं है। कई लोगों के घरों वेणा के नहीं, नप के अधिकृत नल कनेक्शन हैं। नगर परिषद शहर में घर-घर नल कनेक्शन दे तो लोग अपने आप कनेक्शन लेंगे और भुगतान भी करेंगे। लेकिन नहीं करने से जलापूर्ति की समस्या हो रही है। 

प्राधिकरण का कनेक्शन लेना संभव नहीं

गरीब लोगों को महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण का नल कनेक्शन लेना संभव नहीं है, क्योंकि की 8 से 10 हजार रुपए नल कनेक्शन पर खर्च आता है। नप यदि प्राधिकरण को पत्र देकर इस खर्च को कम करेगी तो गरीबों को कनेक्शन लेना आसान होगा। बांदरे ने गर्मी के मौसम में यदि नगर परिषद ने गरीबों के घर के नल कनेक्शन काटे तो भाजपा की ओर से आंदोलन करने की चेतावनी दी है। इस संदर्भ में प्रशासक इंदिरा चौधरी को फोन करने पर उन्होंने रिसीव नहीं किया।

 

Tags:    

Similar News