विदर्भ में अगले दो दिनों में भी हल्की बारिश की संभावना

विदर्भ में अगले दो दिनों में भी हल्की बारिश की संभावना

Tejinder Singh
Update: 2020-03-18 15:57 GMT
विदर्भ में अगले दो दिनों में भी हल्की बारिश की संभावना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक तरफ बंगाल की खाड़ी और दूसरी तरफ अरब सागर में प्रति चक्रवात बनने की वजह से दोनों ओर से विदर्भ के ऊपर नमी आकर मिल रही है जिसकी वजह से नागपुर के अलावा विदर्भ के कई जिलों में बुधवार को बारिश देखने को मिली। हालाकि नागपुर की अपेक्षा विदर्भ के कुछ जिलों में कई गुना बारिश दर्ज की गई। मंगलवार की रात और बुधवार की बारिश से नागपुर के अधिकतम तामपान में कमी दर्ज हुई तो न्यूनतम में हल्की बढ़त देखने को मिली।

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दोनों ओर बन रहे चक्रवात की नमी विदर्भ के ऊपर मिलने की वजह से और अगले दो दिन बारिश हो सकती है। बुधवार को नागपुर का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस बढ़ने से 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस कम है, वहीं 3.9 डिग्री सेल्सियस गिरावट के चलते अधिकतम तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस कम है।

मौसम विभाग का अनुमान

गुरुवार 19 मार्च को भंडारा, चंद्रपुर, गड़चिरोली, गोंदिया में कुछ स्थानों पर तेज हवा और हल्की बारिश होने की संभावना है। जबकि नागपुर और वर्धा में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। इसके अलावा कुछ जिलों में तेज हवा और मामूली बंूदाबांदी हो सकती है। वहीं, 20 मार्च को भंडारा, चंद्रपुर, गड़चिरोली, गोंदिया में कुछ स्थानों हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

यहां हुई इतनी बारिश

मंगलवार रात और बुधवार को विदर्भ के कई जिलों में बारिश हुई। नागपुर में 6.2 मिमी, अकोला में 4.2 मिमी, अमरावती में 6.2 मिमी, ब्रह्मपुरी में 26.2 मिमी, गड़चिरोली में 10 मिमी और वर्धा में 24.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। ब्रह्मपुरी और वर्धा में नागपुर से चार गुना बारिश हुई।

Tags:    

Similar News