शिकार के लिए फैलाए करंट से युवक की मौत- आरोपियों ने मृतक को दफनाया, कुछ आरोपी हिरासत में

शिकार के लिए फैलाए करंट से युवक की मौत- आरोपियों ने मृतक को दफनाया, कुछ आरोपी हिरासत में

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-11 11:53 GMT
शिकार के लिए फैलाए करंट से युवक की मौत- आरोपियों ने मृतक को दफनाया, कुछ आरोपी हिरासत में

डिजिटल डेस्क शहडोल । कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम खम्हरिया में जंगली सूकर के शिकार के लिए खेत में फैलाए गए करेंट की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। आरोपियों को जब इसका पता चला तो छिपाने के लिए मृतक को करीब डेढ़ किलोमीटर दूर जमीन में दफना दिया गया। परिजनों ने शनिवार को थाने में युवक की गुमशुदगी दर्ज कराई और पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में भी ले लिया है। 
पुलिस के अनुसार खम्हरिया निवासी राकेश बैगा उर्फ जोकर उम्र 33 वर्ष 7 जनवरी को बाजार से अपने घर जा रहा था। सड़क के पास ही खेत में जंगली सूकर के शिकार के लिए कुछ लोगों ने जीआई तार के सहारे 11 केवी हाईटेंशन लाइन से करंट फैलाया था। इसकी चपेट में आने से राकेश बैगा की मौत हो गई। आरोपियों ने अपराध छुपाने के लिए राकेश के शव को करीब डेढ़ किमी दूर दफना दिया था। 9 जनवरी को परिजनों ने राकेश की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। रात में जब पुलिस गांव पहुंची और मामले की पड़ताल की तो खेत में करंट फैलाने की बात सामने आई। पुलिस ने जब कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला सही निकला। आरोपियों की निशानदेही पर रात में ही घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। 
गड्ढा खोदकर सुबह निकाला शव
पुलिस ने आरोपियों के बताए गए स्थान ने रविवार की सुबह राकेश बैगा का शव बरामद कर लिया और इसके पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। देर शाम तक शॉर्ट पीएम रिपोर्ट नहीं मिली थी। वहीं पूछताछ के दौरान पुलिस यह भी पता चला है कि गांव का प्रेमलाल बैगा करंट से झुलस गया है। उसका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। करंट फैलाने वालों में प्रेमलाल बैगा का भी नाम सामने आया है। बहरहाल पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ चल रही है। सोमवार को मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस सोमवार को ही पूरे मामले का खुलासा भी कर सकती है। 
 

Tags:    

Similar News