पुलिस के थर्ड डिग्री टार्चर से युवक का पैर टूटा -आईजी ने डीआईजी को सौंपी जांच

पुलिस के थर्ड डिग्री टार्चर से युवक का पैर टूटा -आईजी ने डीआईजी को सौंपी जांच

Demo Testing
Update: 2019-09-12 08:47 GMT
पुलिस के थर्ड डिग्री टार्चर से युवक का पैर टूटा -आईजी ने डीआईजी को सौंपी जांच

डिजिटल डेस्क शहडोल । उमरिया पुलिस पर एक युवक को थर्ड डिग्री टार्चर देने का आरोप लगाया गया है, जिससे उसका पैर फ्रैक्चर हो गया। बेदम पिटाई से उसे चलने में दिक्कत हो रही है। पुलिस महानिरीक्षक एसपी सिंह से शिकायत करते हुए पीडि़त ने न्याय की गुहार लगाई है। आईजी ने डीआईजी पीएस उइके को मामले की जांच सौंपी है। 
तलवे में लोहे की पाइप से पिटाई की गई
 आईजी से मिलकर लिखित शिकायत देते हुए बुधवार को पाली थानांतर्गत ग्राम घुनघुटी निवासी संदीप दुबे ने बताया कि 16 अपै्रल 2018 को उसकी बड़ी मां शीला दुबे की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई थी। हत्या मानकर पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही है। बिना किसी वजह के संदेही मानकर पुलिस लगातार एक वर्ष से मां, पिता, भाई व मुझसे पूछताछ कर मारपीट करती है। अभी 6 सितंबर को 6-7 की संख्या में पुलिस वाले घर पहुंचे और उमरिया ले गए। वहां रात-दिन रस्सी से बांधकर रखा गया। इस बीच पुलिस के बड़े अधिकारियों द्वारा लगातार पिटवाया गया। जिससे दाहिना पैर फ्रैक्चर हो गया। तलवे में लोहे की पाइप से पिटाई की गई, चलने में परेशानी हो रही है। तीन दिन बाद 9 सितंबर को छोड़ा गया। 
दोषियों पर होगी कार्रवाई
 पीडि़तों ने यह भी बताया कि इलाज के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचा लेकिन पुलिस केस है यह कह कर इलाज करने से इंकार कर दिया गया। इसके बाद शहडोल के निजी अस्पताल में इलाज कराया। आईजी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी पीएस उइके को शिकायत की जांच का जिम्मा दिया है। आईजी ने पीडि़त को भरोसा दिलाया है कि अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। जो भी दोषी पाया जाएगा वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
 

Tags:    

Similar News