गर्माया गन्ना का मामला, नरसिंहपुर में युवा कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

गर्माया गन्ना का मामला, नरसिंहपुर में युवा कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 08:07 GMT
गर्माया गन्ना का मामला, नरसिंहपुर में युवा कांग्रेस ने निकाला मशाल जुलूस

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर । आधा नवम्बर माह बीत चुका है, लेकिन गन्ना के दाम का पटाक्षेप होने की स्थिति नहीं है। इस दौरान धरना प्रदर्शन और ज्ञापन देने पर प्रशासन लगातार आश्वासन तो दे रहा है, और वहीं दूसरी ओर सुगर मिलों के संचालक अपनी मनमानी पर उतारू है। उच्च स्तरीय आदेशों को धता बताकर सुगर मिलों पर पिराई का काम लगातार जारी है। मामले में जिला प्रशासन पंगु बना किसानों से हो रही लूट की तरफ से आंख बंद किए हुए है। हाल यह है कि जिले के आला अधिकारी मामले को लेकर गंभीर नहीं है। जिसका फायदा उठाते हुए अब बिना तारीख की गन्ना विक्रय की रसीद किसानों को थमाई जा रही है।
गन्ना के दाम बढ़ाये जाने को लेकर आंदोलन हो रहे हैं। कांग्रेस और विभिन्न संगठनेां व किसानों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन की श्रंखला में शुक्रवार की शाम को युवा कांग्रेस ने मशाल जूलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद  युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं किसानों ने शासन-प्रशासन एवं शुगर मिलों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यह मशाल जुलूस सुभाष पार्क से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए वापस सुभाष पार्क चौराहे पर जाकर समप्त हुआ। इस अवसर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पंडित मैथिलीशरण तिवारी, चन्द्रप्रकाश यादव, रोहित पटैल, अतुल चौरसिया, विवेक पटेल आदि ने कहा कि गन्ना सहित किसी भी उपज का वाजिब दाम किसानों को नही मिल रहा है ।  गन्ने का मूल्य 350 रूपये प्रति क्विंटल होना चाहिए। जिला प्रशासन की घोषणा के बाद भी जिले में कोई भी 270 से अधिक दाम पर गन्ना नहीं ले रहा है।
कलेक्ट्रेट के आसपास धारा 144
उल्लेखनीय है कि नवम्बर माह की शुरूआत से गन्ना के दामों को लेकर घमासान जारी है। इस दौरान तीन बार त्रिपक्षीय वार्ता होने के निर्णयों का भी पालन जिले में नहीं हो रहा है। प्रशासन द्वारा गन्ना किसानों के प्रदर्शन को लेकर कलेक्ट्रेट के आसपास धारा 144 लगा दी, लेकिन सुगर मिलों पर नकेल कसने कोई ठोस तो दूर साधारण प्रयास भी सामने नहीं आ रहे हैं।

 

Similar News