ओपन कास्ट माइंस: वेकोलि विजिलेंस टीम ने किया उड़धन ओसीएम का निरीक्षण, अधिकारियों ने की कोल स्टॉक और कांटा की जांच

  • वेकोलि विजिलेंस टीम ने किया निरीक्षण
  • उड़धन ओसीएम में 1.20 लाख टन कोयला स्टॉक
  • विजिलेंस टीम के अधिकारियों ने की कार्रवाई

Surbhit Singh
Update: 2024-04-28 15:11 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पेंचक्षेत्र की एक मात्र उड़धन ओपन कास्ट माइंस-ओसीएम में शनिवार को वेस्टर्न कोल फील्डस लिमिटेड- वेकोलि मुख्यालय नागपुर से   पहुंची। यहां कोल स्टॉक और कांटा घर की जांच की। जांच के दौरान वेकोलि अधिकारी मौजूद रहे।

उड़धन ओसीएम में लगभग 1.20 लाख टन कोयला स्टॉक है। यहां आग लगने से 80 हजार टन कोयला को सुरक्षित कर लिया गया, शेष कोल स्टॉक में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है। यहां खदान से निकलने वाला कोयला क्रेशर से बारीक कर सप्लाई होता है। जिसका कांटा घर में वजन होता है। इस कोयला वाहन का बीजी सायडिंग पहुंचकर पुन: वजन होता है। प्राप्त जानकारी अनुसार कोल स्टॉक की नपाई और कांटा घर की जांच वेकोलि विजिलेंस टीम ने की। मामले मेंं खदान प्रबंधक से पूछताछ की गई। उपक्षेत्रीय प्रबंधक एमएल चौरे ने बताया कि यह विभागीय निरीक्षण है। क्षेत्र से भेजी गई जानकारी और आंकड़े का वेकोलि मुख्यालय से आई टीम ने मिलान किया है।

बिना सूचना हुई दगान, प्रबंधन का हुआ घेराव

उड़धन में बिना पूर्व सूचना जारी किए शनिवार दोपहर को ओसीएम में दगान करवाई गई। जिससे कुछ कोयला- पत्थर हवा में दूर तक उछलकर ठेका कम्पनी के शिविर में गिरे। उस दौरान शिविर में ठेकेदार का स्टॉफ और कर्मचारी मौजूद थे। मामले से नाराज ठेकेदार के स्टॉफ और कर्मचारियों ने प्रबंधन कार्यालय का घेराव किया। जिसके बाद अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया।

Tags:    

Similar News