GT vs MI Updates: गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने दिखाया दम, मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीनी जीत

  • इस सीजन का पांचवां मुकाबला आज
  • गुजरात और मुंबई के बीच मुकाबला
  • दोनों टीमें नए कप्तानों के साथ उतरी

Shiv Pathak
Update: 2024-03-24 13:36 GMT

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। सुपर संडे के दिन सीजन के छठवां मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात की टीम ने मुंबई को 6 रनों से मात दी। अपने होम ग्राउंड पर गुजरात की इस धमाकेराद जीत में सभी गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के लिए बुमराह और कोएट्जी के बाद रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस का शानदार प्रदर्शन बेकार गया। 

गुजरात के सभी बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने अच्छी शुरुआत की। ऋद्धिमान साहा (19 रन), कप्तान शुभमन गिल (31 रन) और अजमतुल्लाह उमरजई (17 रन) तीनों ही बल्लेबाजो की ओर से छोटी-छोटी शानदार पारियां देखने को मिली। जबकि मीडिल ओवर्स में साईं सुदर्शन (45 रन) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इसके बाद अंतिम ओवरों में राहुल तेवतिया (22 रन) की ओर से खेली गई। सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुजरात टाइटंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 168 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन और जेराल्ड कोएट्जी ने दो विकेट चटकाए।

गुजरात के गेंदबाजों ने जीती हारी हुई बाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। टीम ने महद तीन ओवरों में अपने दो अहम विकेट गवां दिए। लेकिन रोहित शर्मा (43 रन) और डेवाल्ड ब्रेविस (46 रन) ने शानदार साझेदारी कर मुंबई इंडियंस के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचा दिया। इस अच्छी साझेदारी के बाद गुजरात के गेंदबाजों ने मुकाबले में वापसी करते हुए दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि डेविड (11 रन), तिलक (25 रन) और कप्तान हार्दिक (11 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। अंतिम ओवरों में गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी और अपने खराब बल्लेबाजी की वजह से मुंबई इंडियंस को एक जीते हुए मुकाबले में हार झेलनी पड़ी।  

Live Updates
2024-03-24 18:11 GMT

मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने उमेशा यादव की शुरुआती दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका पूरा दबाव गुजरात पर डाल दिया। लेकिन अनुभवी उमेश यादव ने शानदार वापसी करते हुए एक बाद एक हर्दिक पांड्या और पीयूष चावला को पवेलियन का रास्ता दिखाकर गुजरात को एक शानदार जीत दिलाई।

2024-03-24 17:46 GMT

अपने पहले ओवर में 17 रन लुटाने के बाद पारी का सबसे अहम ओवर लेकर आए युवा तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने कमाल की वापसी की। जॉनसन ने अपने इस ओवर में एक छक्का खाने के बाद तिलक वर्मा और जेराल्ड कोएट्जी को पवेलियन का रास्ता दिखाकर मुंबई को दोहरा झटका देकर मुकाबले से बाहर कर दिया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 19 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 150 रन है।

2024-03-24 17:40 GMT

डेवाल्ड ब्रेविस को पवेलियन भेजने के बाद गुजरात की टीम ने एक के बाद एक लगातार अच्छे ओवर्स डालकर मुकाबले में वापस की। जबकि मोहित शर्मा ने एक बार फिर से अपनी स्लोअर बॉल का कमाल दिखाते हुए टिम डेविड (11 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 18 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 142 रन है।

2024-03-24 17:27 GMT

युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने रोहित शर्मा के साथ शानदार साझेदारी निभाकर मुंबई की पारी संभाली। लेकिन अपने पहले आईपीएल अर्धशतक से पहले ब्रेविस 46 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। ब्रेविस को मोहित शर्मा ने अपनी ही गेंद पर एक शानदार कैच पकड़कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 16 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 130 रन है।

2024-03-24 17:07 GMT

ईशान किशन और नमन धीर के पवेलियन लौटने के बाद बावजूद रोहित शर्मा ने एक छोर से आक्रमक बल्लेबाजी जारी रखी। लेकिन ब्रेविस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर मुंबई के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाने के बाद रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए। रोहित अपने अर्धशतक से पहले 43 रन के निजी स्कोर पर साई किशोर की गेंद पर आउट हुए। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 13 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 112 रन है।

2024-03-24 16:52 GMT

शुरुआती ओवरों में ही दो बल्लेबाजों के पवेलियन लौट जाने के बाद रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस की जोड़ी बीच मैदान में उतरी। दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 39 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 10 ओवरों के बाद दो विकेट के नुकसान पर 88 रन है। 

2024-03-24 16:32 GMT

एक के बाद एक ईशान किशन और नमन धीर के पवेलियन लौटने के बावजूद रोहित शर्मा ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाया। इसकी वजह से मुंबई इंडियंस की टीम ने पावरप्ले के अंदर ही पचास का आंकड़ा पार कर लिया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 52 रन है।

2024-03-24 16:22 GMT

अपने पहले ओवर में ईशान किशन को पवेलियन भेजने उमरजई के खिलाफ युवा बल्लेबाज नमन धीर ने जमकर हल्ला बोला। नमन ने उमरजई के दूसरे ओवर में एक के बाद एक तीन चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर उमरजई ने वापसी करते हुए नमन को 20 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर तीन ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 30 रन है। 

2024-03-24 16:10 GMT

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि अजमतुल्लाह उमरजई ने पारी की चौथी ही गेंद पर ईशान किशन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ईशान बिना खाता खोले विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच थमा बैठे। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर एक ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 2 रन है।

2024-03-24 15:51 GMT

पारी के 18वें ओवर में ल्युक वुड की ओर से 19 रन लुटाने के बाद जसप्रीत बुमराह और जेराल्ड कोएट्जी ने डेथ बॉलिंग की क्लास दिखाई। दोनों ही गेंदबाजों ने अंतिम दो ओवरों में महज 7-7 रन खर्च किए। इसके अलावा बुमराह और कोएट्जी ने पूरे मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए क्रमश: तीन और दो विकेट चटकाए। इसकी वजह से गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गवांकर 168 रन ही बना सकी। 

Tags:    

Similar News